इंग्लैंड दौरे के लिए न चुने जाने से काफी आहत हूं : हैंड्सकॉम्ब

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया के मध्यक्रम के बल्लेबाज पीटर हैंड्सकॉम्ब ने स्वीकार किया है कि इंग्लैंड के खिलाफ संभावित सीमित ओवरों के दौरे के लिए 26 सदस्यीय प्रारंभिक टीम में नहीं चुने जाने से वह काफी आहत हुए थे। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने यह भी कहा कि उन्हें 26 सदस्यीय टीम के चयन के बारे में एक इंस्टाग्राम पोस्ट के माध्यम से पता चला। उन्होंने कहा, “मैंने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट देखा कि ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड में एकदिवसीय मैचों के लिए 26 सदस्यीय टीम का चयन किया है। यह देखकर मुझे काफी दुख किया।”

उन्होंने कहा, “मैं जनवरी में भारत दौरे पर जाने वाली 15 सदस्यीय टीम में शामिल था। अपने पिछले डेढ़ साल के प्रदर्शन के आधार पर मैंने सोचा था कि मैं शीर्ष 20 एकदिवसीय खिलाड़ियों में हूं। लेकिन, इंग्लैंड दौरे के लिए प्रारम्भिक 26 सदस्यीय दल में जगह न मिलने पर मैं काफी आहत हुआ था।” उन्होंने कहा, “इस साल की शुरुआत में भारत दौरे के लिए टीम का हिस्सा था और मेरे लिए यह पचा पाना मुश्किल था कि इंग्लैंड दौरे के लिए 11 और लोगों को मेरे ऊपर तरजीह दी गई थी।” 29 वर्षीय हैंड्सकॉम्ब ने यह भी कहा कि 26 सदस्यीय टीम में न चुने पर उनकी मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बेली के साथ अच्छी चर्चा हुई है।

हैंड्सकॉम्ब ने कहा, “जॉर्ज के साथ मेरी इस मामले में वास्तव में अच्छी बातचीत हुई थी। मैं सिर्फ इस बारे में स्पष्टीकरण प्राप्त करना चाहता था कि मैं 26 सदस्यीय टीम में क्यों नहीं चुना गया।” उन्होंने कहा, “मैं 2023 में भारत में होने वाले विश्व कप में टीम में खुद को देखना चाहूंगा,क्योंकि मैं खुद को स्पिन का अच्छा खिलाड़ी मानता हूं और उन मध्य ओवरों को नियंत्रित करने में सक्षम हूं।”

सितंबर में इंग्लैंड के प्रस्तावित दौरे के लिए प्रारंभिक 26 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की सूची इस प्रकार है-

सीन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स केरी, पैट कमिंस, एरोन फिंच, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुसछाने, नाथन लियोन, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, बेन मैकडरमोट, रिले मेरेडिथ, माइकल नेसर, जोश फिलिप, डेनियल सैम्स, डी’आर्सी शॉर्ट, केन रिचर्डसन, स्टीवन स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, एंड्रयू टाय, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर और एडम ज़म्पा।

Related Articles

Back to top button
E-Paper