Sunday , April 14 2024

एबीवीपी ने किया प्रदर्शन, पुलिस ने चटकाईं लाठियां

unnamedलखनऊ। उत्तर प्रदेश की बदहाल शिक्षा व्यवस्था को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद(एबीवीपी) के शुक्रवार को प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने जमकर लाठियां चटकाईं। सैकड़ों प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर पुलिस लाइन भेजा गया।

इससे पहले एबीवीपी के कार्यकर्ता अपने हुजुम के साथ विधानसभा की ओर बढ़ रहे थे। लेकिन पुलिस ने वहां उनको रोकने के लिए पहले से ही बैकेटिंग कर रखी थी। कार्यकर्ताओं के न रुकने पर पुलिस ने उनके समूह को तोड़ा। इस दौरान काफी तीखी झड़पे भी हुई कार्यकर्ताओं के जबरदस्ती सुरक्षा समूह को तोड़कर आगे जाने पर पुलिस ने जमकर लाठियां बरसाई।
इस मौके पर मौजूद प्रान्त संगठन मंत्री सत्यभान सिंह ने बताया कि लगातार फीस वृद्धि से छात्रों को परेशानी हो रही है। इसे लेकर कई बार सरकार को चेताया जा चुका है। पर वह हमारी मांगों को लगातार अनसुना कर रही है। छात्रसंघ चुनाव को लेकर सरकार तनिक भी संजीदा नहीं दिख रही है।
उन्होंने बताया कि प्रदेश सभी उच्च-शिक्षण संस्थानों में पुस्तकालय और प्रयोगशालाओं में उपकरणों का खासा अभाव है। इस पर सरकार सुध नहीं ले रही है। विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों का शैक्षिक कैलण्डर भी घोषित नहीं हो रहा है।
जिला संगठन मंत्री अभिलाष मिश्रा ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा बढ़ाई गई 30 प्रतिशत सीटों पर प्रवेश नहीं हो रहे हैं। शिक्षण संस्थानों में शिक्षा की गुणवत्ता जीरो है। बस फीस हर बार बढ़ती जा रही है। प्रदेश सरकार छात्रों की संख्या ध्यान में रखते हुए समस्त जिलों में नए सरकारी महाविद्यालयों की संख्या को बढ़ाया जाना चाहिए।

 

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com