एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक ने इंडस्ट्री उद्योग का पहला कस्टमाइज्डबल क्रेडिट कार्ड एलआईटी लॉन्च किया

22 जून 2022: बदलाव के अपने मिशन को आगे बढ़ाते हुये, एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक ने आज एक इनोवेटिव क्रेडिट कार्ड उत्पाद लॉन्च किया जो क्रेडिट कार्ड बाजार में क्रांतिकारी बदलाव का वाहक है। सबसे बड़े – स्माल फ़ाईनेंस बैंक और भारत में सबसे तेजी से बढ़ते खुदरा बैंकों में से एक, एयू बैंक का LIT (लीव-इट-टुडे) क्रेडिट कार्ड कार्डधारकों को अपनी पंसद की जो सुविधाएँ चाहते हैं और जिस समय अवधि के लिए चाहते हैं उसकी सुविधा के साथ एक अद्वितीय पेशकश करता है।

जब क्रेडिट कार्ड कंपनियां विभिन्न श्रेणियों में आकर्षक उत्पाद पेश करती हैं, ग्राहकों के लिए एक ही कार्ड में ऐसी सभी सुविधाओं का संयोजन खोजना अक्सर मुश्किल होता है। यह ग्राहकों को विशिष्ट श्रेणी के फायदों की पेशकश करने वाले कई क्रेडिट कार्ड रखने के लिए मजबूर करता है जैसे यात्रा संबंधी खर्च पर अधिकतम लाभ के लिए यात्रा कार्ड या विशिष्ट ई-कॉमर्स साइटों पर खरीदारी के लिए सह-ब्रांडेड कार्ड। LIT क्रेडिट कार्ड के साथ, बैंक ने ग्राहकों के हाथों में एक कार्ड में सभी श्रेणियों की सुविधाओं को चुनने की आजादी दी है। इसके अलावा उन्हें अपनी बदलती जीवनशैली की आवश्यकताओं के अनुसार इन सुविधाओं को चालू या बंद करने की स्वतंत्रता भी मिलती है।

LIT क्रेडिट कार्ड AU0101 ऐप के माध्यम से ग्राहकों को उच्च स्तर की सहभागिता प्रदान करता है क्योंकि वे अपने लाभों को अधिकतम करने के लिए प्रतिदिन अपनी बचत / कमाई को ट्रैक कर सकते हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि कार्ड में कई लाभ होते हैं और ग्राहक एक छोटी सुविधा शुल्क के लिए वास्तविक समय में किसी भी सुविधा को सक्रिय कर सकते हैं। LIT कार्डधारक को अपने ऑफ़र और शुल्क पर पूर्ण नियंत्रण प्रदान करता है और वे उन ऑफ़र के लिए स्पष्ट, पारदर्शी तरीके से भुगतान करते हैं और कार्डधारकों द्वारा उपयोग न किए जाने वाले लाभों के लिए वार्षिक/नवीकरण शुल्क की बड़ी बचत करता है। कार्डधारक प्रदान की जाने वाली सुविधाओं का उपयोग करके कैशबैक और रिवार्ड पॉइंट दोनों का सर्वोत्तम लाभ उठा सकते हैं। प्रत्येक सुविधा के लिए डिफ़ॉल्ट वैधता अवधि 90 दिन है।

LIT क्रेडिट कार्ड सुविधाओं की पांच श्रेणियां प्रदान करता है
o लाउंज की सुविधा: जहां ग्राहक प्रति तिमाही एक या दो लाउंज एक्सेस का विकल्प चुन सकते हैं
o माइलस्टोन बेनिफिट्स: इसके द्वारा, अधिक रिवॉर्ड पॉइंट या कैशबैक प्राप्त कर सकता है
o OTT &लाइफस्टाल मेम्बरशिप: जहां वह विभिन्न प्लेटफार्मों और सेवाओं के लिए मुफ्त सदस्यता प्राप्त कर सकते हैं
o रिवार्ड बढ़ाने की सुविधा (ऑनलाइन/ऑफ़लाइन): ग्राहक ऑनलाइन और पीओएस लेनदेन के लिए उच्च रिवार्ड पॉइंट प्राप्त कर सकते हैं
o अन्य विशेषताएं: ईंधन सरचार्ज छूट, किराना पर कैशबैक समेत अन्य लाभ

एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक के एमडी और सीईओ श्री संजय अग्रवाल ने कहा, “एयू बैंक में हमने हमेशा टेक्नोलॉजी और इनोवेशन का लाभ उठाकर मौजूदा स्थिति को चुनौती देने में विश्वास किया है ताकि बैंकिंग उद्योग में बदलाव लाया जा सके। पिछले साल, हम अपने ग्राहकों को सशक्त बनाने के लिए क्रेडिट कार्ड पोर्टफोलियो शुरू करने वाले पहले लघु वित्त बैंक बन गए। जल्द ही, हमने देखा कि डिजिटल प्रो और जेनजेड (युवा) उपभोक्ताओं को खुदके उपयोग किए जाने वाले उत्पादों पर अधिक नियंत्रण की इच्छा होती है। इसी के मद्देनजर कसटमाईज्ड LIT क्रेडिट कार्ड का विकास हुआ जो कई क्रेडिट कार्डों की सुविधाओं को एक ही कार्ड में लाता है। हम ऐसे कई नए उत्पादों को लॉन्च करना जारी रखेंगे और अपने मिशन बदलाव हम से है के माध्यम से चेंज एजेंट होने के अपने मिशन के प्रति समर्पित रहेंगे।

Related Articles

Back to top button
E-Paper