कांग्रेस राज में यूपी के किसानों को मिलेगी छत्तीसगढ़ की तरह गेंहूं-गन्ना की कीमत—भूपेश बघेल

विश्ववार्ता ब्यूरो

लखनऊ

राजधानी लखनऊ में कांग्रेस के चुनावी अभियान की शुरुआत करते हुए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि उनकी पार्टी की सरकार बनने पर किसानों को धान, गेंहूं और गन्ने की बेहतर कीमतें मिलेंगी।

बुधवार को लखनऊ के बख्शी तालाब में कांग्रेस के मीडिया संयोजक ललन कुमार द्वारा आयोजित जनसभा को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने संबोधित करते हुए कहा कि अपने हित और रोजगार और विकास के मुद्दे पर वोट दीजिए, कांग्रेस नौजवानों के रोजगार के लिए, महिलाओं के सम्मान और सुरक्षा के लिए और जनहित के जुड़े मुद्दों पर हमेशा काम करती है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा उत्तर प्रदेश बदलाव का मन बना चुका है, आदरणीय प्रियंका गांधी जी लगातार उत्तर प्रदेश के महिला शक्ति के सम्मान और राजनैतिक भागीदारी और नौजवानों, किसानों की आवाज उठा रही हैं, उत्तर प्रदेश की 6ः50 करोड़ नारी शक्ति को प्रियंका गांधी जी के रूप में अपनी नेता मिल चुकी हैं।
उन्होंने कहा कि मैं पहले जब उत्तर प्रदेश आता था तो खुशहाली थी, रोजगार हुआ करते थे, लेकिन पिछले कुछ साल की सपा और भाजपा सरकारों ने प्रदेश को बर्बाद कर पीछे धकेल दिया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा अखिलेश जी विकास के मुद्दे पर वोट नही मांगते, जब उत्तर प्रदेश में नौजवानों को छला जा रहा था, किसानों पर गाड़ियां चढ़ाई जा रही थी, उस समय अखिलेश जी नहीं बोले, महिलाओं के साथ अत्याचार होता रहा लेकिन अखिलेश जी की आवाज नहीं निकली। श्री भूपेश बघेल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी धर्म के नाम पर राजनीति करती है, भाजपा के नेता कभी आप के मुद्दे पर बात नहीं करते बड़े-बड़े वादे किए थे भाजपा ने नौजवानों को नौकरियां देने की बात कही थी, किसानों से कहा था आपकी आय दुगुनी करेंगें लेकिन यहां पर एमएसपी पर खरीद भी नही हो पाती। हमने छत्तीसगढ़ में एमएसपी के ऊपर 2500 रुपये क्विंटल खरीदी करके दिखाई।
उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में भी ऐसी खरीद की जिम्मेदारी सरकार की है लेकिन यहां की भाजपा सरकार धर्म और जाति की राजनीति से फुर्सत नही पा रही। प्रियंका गांधी जी ने आपके  लिए प्रतिज्ञा की है कि कांग्रेस सरकार बनने पर छत्तीसगढ़ की तरह यहां भी 2500 रुपये कुंतल गेहूं और धान सरकार खरीदेगी 400 रुपये कुंतल गन्ना खरीदेगी। 
कांग्रेस के मीडिया संयोजक और बख्शी तालाब के नेता ललन कुमार ने क्षेत्रवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी हमेशा लोगों की सेवा करने की भावना में विश्वास करती है। मैं हमेशा आपके साथ खड़ा रहा हूं, मैं भरोसा दिलाता हूं कि 2022 में कांग्रेस की सरकार बनवाइये ,उत्तर प्रदेश में जो महिलाओं के लिए प्रतिज्ञा ली गई है, किसानों के लिए ली गई है, नौजवानों के लिए ली गई है, उन्हें पूरा किया जाएगा। भाजपा की धोखेबाजी सभी समझ चुके हैं। भाजपा के विधायक का पता नहीं चलता। वो लापता है। जनता लापता के पोस्टर लगा रही है, भाजपा झूठा प्रोपेगेंडा फैला रही है। जनसभा में ललन कुमार ने महाराजा बिजली पासी की फोटो मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल को देकर सम्मानित किया। जनसभा में आये किसानों की ओऱ से पगड़ी पहनाकर व हल भेंटकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को सम्मानित किया गया। जनसभा को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष श्री अजय कुमार लल्लू ने भी संबोधित किया।

Related Articles

Back to top button
E-Paper