कारवाई से बालू कारोबारियों में मचा हड़कंप , 70 ट्रक किए गए सीज, शेष की चल रही जांच

प्रदेश की खनिज निदेशक रोशन जैकब के नेतृत्व में प्रशासनिक और पुलिस टीम ने ओवरलोडिंग पर शिकंजा कसने के लिए गुरुवार देर रात  धरपकड़ अभियान चलाया। जिले के अलग-अलग मार्गों से पौने दो सौ मौरंग व गिट्टी भरे ट्रकों को पकड़ा गया, जबकि 70 ट्रकों को सीज किया गया है। अन्य ट्रकों के ओवरलोडिंग की जांच की जा रही है। कार्रवाई से ट्रक संचालकों व खनन करने वालों में हड़कंप मचा हुआ है।

गुरुवार रात खनिज निदेशक  ने बांदा में औचक छापेमारी की। उनके   साथ खनिज अधिकारी शैलेंद्र सिंह एडीएम संतोष बहादुर सिंह, सीओ सिटी राघवेंद्र सिंह व अन्य पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों की टीम ने सबसे पहले नरैनी मार्ग में चेकिंग अभियान चलाया। लाइन से निकल रहे तकरीबन एक सैकड़ा ट्रकों को ओवर लोडिंग की आशंका पर खड़ा कर लिया। कार्रवाई को लेकर मार्ग में वाहनों की लंबी लाइन लग गई। ट्रक चालकों में अफरातफरी मच गई। कई ट्रकों के चालक चाबी निकालकर खिसक गए। जिन्हें बाद में प्रशासनिक अधिकारियों के निर्देशन पर पुलिस ने सड़क से किनारे कराया।
इसी तरह भूरागढ़ बाईपास में भी टीम ने धरपकड़ अभियान चलाया। वहां से तकरीबन 75 ट्र्कों को पकड़ा गया। देर रात तक चली कार्रवाई के क्रम में अधिकारियों की टीम पैलानी थाना क्षेत्र के खप्टिहा खदानों की ओर भी गई। इस बीच धरपकड़ की भनक लगने से ट्रकों की आवाजाही वहां बंद हो चुकी थी। इससे ओवरलोड वाहन नहीं मिले। एडीएम का कहना है कि अभी तक 70 ट्रकों को सीज किया गया है। शेष ट्रकों की ओवरलोडिंग होने की जांच चल रही है। वाहनों के कागज भी चेक किए जा रहे हैं। 

Related Articles

Back to top button
E-Paper