कॅप्री ग्लोबल कॅपिटल लिमिटेड ने श्री राहुल अग्रवाल को चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर के पद पर नियुक्त किया

लखनऊ, 26 जुलाई, 2021: देश में विविधतापूर्ण सेवाएं उपलब्ध कराने वाली NBFC, कॅप्री ग्लोबल कॅपिटल लिमिटेड (CGCL) ने श्री राहुल अग्रवाल को चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर (CTO) के पद पर नियुक्त किया है। इस पद पर उनकी नियुक्ति 16 जुलाई, 2021 से प्रभावी हो गई है।

अपनी नई भूमिका में, श्री अग्रवाल कंपनी में टेक्नोलॉजी वर्टिकल के प्रमुख होंगे और वे पूरी कंपनी में टेक्नोलॉजी से संबंधित हर प्रकार के कार्य की जिम्मेदारी संभालेंगे। उन्हें डिजिटल परिवर्तन से संबंधित पहल का संचालन करने एवं टेक्नोलॉजी इंटरफेस को काम में लाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है, ताकि ग्राहकों को जरूरतों के अनुरूप सेवाएं उपलब्ध कराने के साथ-साथ CGCL की सभी श्रेणियों के प्रोडक्ट्स के लिए रणनीतिक आईटी समाधान तैयार किया जा सके।

इस नियुक्ति के बारे में बताते हुए, श्री राजेश शर्मा, मैनेजिंग डायरेक्टर, कॅप्री ग्लोबल कॅपिटल लिमिटेड, ने कहा, “CGCL डिजिटल क्षेत्र के विशेषज्ञों को अपने साथ जोड़कर और इससे संबंधित योजनाओं को तीव्र गति से अमल में लाकर, अपने डिजिटल परिवर्तन के सफर पर तेजी से आगे बढ़ने के लिए तैयार है। इस परिवर्तन के लिए व्यवसाय के मॉडल को नए सिरे से तैयार करने की जरूरत है, जो नई-नई टेक्नोलॉजी एवं प्लेटफॉर्मों को अपनाने के साथ-साथ इस श्रेणी में सर्वोत्तम सेवाएं प्रदान करने के लिए उन्हें मौजूदा व्यावसायिक प्रक्रियाओं में एकीकृत करती है। विभिन्न विषयों में विशेषज्ञता प्राप्त श्री अग्रवाल को कंपनी के CTO के तौर पर नियुक्त करते हुए हमें बहुत खुशी हो रही है। वह टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में CGCL के विज़न और प्रोडक्ट रोडमैप को नए सिरे से परिभाषित करने में अहम भूमिका निभाएंगे, जो आने वाले वर्षों में संगठन के विकास की यात्रा का एक प्रमुख स्तंभ होगा।”

श्री अग्रवाल को टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में अग्रणी स्थान प्राप्त है, जिन्हें विभिन्न प्रकार के उद्योगों में कई तरह के उत्पादों, प्लेटफॉर्मों, सेवाओं और नेतृत्व करने वाली टीमों के निर्माण में 17 से अधिक वर्षों का अनुभव है। CGCL में पदभार ग्रहण करने से पहले, उन्होंने अपने करियर के कार्यकाल में क्रमशः आकाश एजुकेशनल सर्विसेज में ग्रुप सीटीओ और PolicyBazaar.com के साथ-साथ लावा इंटरनेशनल के CTO के रूप में काम किया है। उन्हें विभिन्न प्रकार के व्यवसायों में कार्य करने का अनुभव है – जिसमें टेक्नोलॉजी इंटीग्रेशन, प्रोडक्ट/टेक्नोलॉजी ओनरशिप, सिस्टम डिज़ाइन/ आर्किटेक्चर, बिजनेस सॉल्यूशन डिज़ाइन और अत्यधिक स्केलेबल सिस्टम का निर्माण शामिल है। उन्हें AWS इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ-साथ बिग डेटा प्रोसेसिंग और एनालिटिक्स सिस्टम की गहरी समझ है।

श्री अग्रवाल भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, दिल्ली के पूर्व-छात्र रह चुके हैं जिन्होंने IndiaHomes.com, टायरू मीडिया प्राइवेट लिमिटेड, क्लिकेबल, वृत्ति इन्फोकॉम, ट्राइबल फ्यूजन और तवंत टेक्नोलॉजीज जैसे संगठनों में प्रमुख पदों पर काम किया है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper