गांगुली गदगद : बोले-टीम इंडिया शानदार, रोहित-विराट अच्छे पर रिषभ का तो मैं दीवाना

नई दिल्ली। भारतीय टीम ने पिछली दो सीरीज में बहुत ही दमदार प्रदर्शन किया है। पहले ऑस्ट्रेलिया में और फिर भारत में इंग्लैंड के खिलाफ भारत ने बिना सीनियर खिलाड़ी के भी जीत हासिल की। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के साथ खेली सीरीज में शानदार प्रदर्शन पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने टीम की तारीफ की।

गांगुली ने कहा कि भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी बहुत ही शानदार हैं लेकिन एक खिलाड़ी ने सबसे ज्यादा प्रभावित किया। विकेटकीपर रिषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया में शानदार वापसी करते हुए भारत को अहम जीत दिला। आखिरी दो टेस्ट में पंत ने अपनी तूफानी पारी से मैच का रुख बदल दिया। इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ भी इस खिलाड़ी ने अपनी बल्लेबाजी से सबका दिल जीता।भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी बहुत ही शानदार हैं। बीसीसीआइ का अध्यक्ष होने के तौर पर मुझे किसी एक खिलाड़ी को दूसरे के उपर नहीं रखना चाहिए। मैं विराट कोहली और रोहित शर्मा की बल्लेबाजी का लुत्फ उठाता हूं, लेकिन रिषभ पंत का तो मै दीवाना सा हो गया हूं। मुझे जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी पसंद हैं। शार्दुल ठाकुर मुझे पसंद हैं क्योंकि उनके अंदर हिम्मत है।

पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट में एक शतक के साथ 270 रन बनाए। टी20 में उनके नाम 102 रन रहे जबकि वनडे सीरीज में दो मैच में 155 रन बनाए। इसमें 78 रन की पारी उनकी सबसे बड़ी पारी रही। ऑस्ट्रेलिया में 3 टेस्ट में पंत ने 97 रन की सर्वश्रेष्ठ पारी खेलने के साथ कुल 274 रन बनाए। पंत इस दौरे पर टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में भारत की तरफ से पहले जबकि वैसे तीसरे स्थान पर रहे थे।

Related Articles

Back to top button
E-Paper