गुजरात विधानसभा की अध्यक्ष ने यूपी विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना की शिष्टाचार भेंट

लखनऊ। गुजरात विधानसभा की अध्यक्ष डॉ नीमाबेन आचार्य ने उत्तर प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष सतीश महाना जी से विधान भवन स्थित उनके कार्यालय कक्ष में शिष्टाचार भेंट की तथा अंगवस्त्र व पुष्पगुच्छ भेंट किया। मुलाकात के दौरान विधानसभा अध्यक्ष महाना ने भी डॉ आचार्य सहित अध्ययन यात्रा पर आयें 6 मा0 विधायकों में एक राज्य मंत्री मनीषाबेन पटेल व 2 अन्य महिला विधायकों सहित 19 अतिथियों का पुष्पगुच्छ एवं शॉल, मोमेंटो भेंट कर स्वागत किया ।

उत्तर प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष महाना ने गुजरात विधानसभा की अध्यक्ष डॉ नीमाबेन आचार्य को उत्तर प्रदेश विधान भवन स्थित सभा मंडप, पिक्चर गैलरी नेवा (नेशनल ई-विधान एप्लीकेशन) सेवा केन्द्र, विधान पुस्तकालय को दिखाते हुए सभा मण्डप में आये हुए सदस्यों के साथ सदस्यों की संख्या के बारे में चर्चा की। उन्होनें कहा कि समय की जो मांग है उस परिपेक्ष्य में उत्तर प्रदेश विधान सभा ई-विधान लागू करने वाला देश का तीसरा व सबसे बड़ा प्रदेश है। सभी सदस्यों को वरिष्ठता के आधार पर सीट आवंटन किया गया है। प्रश्नों को सदन में लगाए जा रहे स्क्रीन पर दिखाये जाने के साथ ही प्रश्नों के सापेक्ष अनुपूरक प्रश्नों एवं मा0 सदस्यों को ई-विधान के प्रशिक्षण सहित यूट्यूब सोशल मीडिया एवं सत्र की कार्यवाही के सजीव प्रसारण के बारे में भी बताया। विधान सभा अध्यक्ष ने बताया कि 18वीं विधान सभा के लिए नव-निर्वाचित सदस्यों के प्रशिक्षण हेतु आहूत सत्र से पूर्व दो दिवसीय प्रबोधन कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया।

महाना ने गुजरात विधान सभा की अध्यक्ष डॉ नीमाबेन आचार्य के अनुरोध पर जल्द ही एक अध्ययन भ्रमण दल के साथ आने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश विधानसभा के प्रमुख सचिव प्रदीप दुबे व अन्य अधिकारी/कर्मचारी भी उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
E-Paper