Wednesday , March 29 2023

नये मुख्य निर्वाचन अधिकारी का कार्यभार टी. वेंकटेश ने संभाला

unnamed (4)लखनऊ। उत्तर प्रदेश के नये मुख्य निर्वाचन अधिकारी टी वेंकटेश ने शनिवार को कार्यभार ग्रहण कर लिया। पदभार ग्रहण करने के बाद उन्होंने कहा कि विधानसभा का चुनाव भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश में पूरी निष्पक्षता व पारदर्शिता के साथ सम्पन्न कराया जाएगा।

नये मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने पत्रकारों को बताया कि राष्ट्रीय निर्वाचक नामावलियों का परिशोधन-2016 कार्यक्रम माह अप्रैल में प्रारम्भ किया गया था जो वर्तमान में चल रहा है। उन्होंने कहा िकइस कार्य को वह और गति देने की कोशिश करेंगे। उन्होंने बताया कि 03 व 04 अगस्त को भारत निर्वाचन आयोग के अधिकारियों का लखनऊ भ्रमण प्रस्तावित है जिनसे विचार विमर्श के दौरान विधान सभा सामान्य निर्वाचन 2017 की तैयारियों के संबंध में कार्ययोजना तय की जायेगी।

गौरतलब है कि 1988 बैच के आईएएस अधिकारी टी वेंकटेश इसके पहले लखनऊ के मण्डलायुक्त थे। उन्होंने अरुण सिंघल का स्थान लिया है। राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी रहे अरुण सिंघल हाल ही में केंद्र सरकार की प्रतिनियुक्ति पर चले गये। उनके जाने के बाद यह स्थान रिक्त था। सरकार ने वाराणसी के मण्डलायुक्त रमेश गोकर्ण की नियुक्ति प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के पद पर की थी, लेकिन उन्होंने यहां आने में असमर्थता व्यक्त कर दी। इसके बाद शासन ने टी वेंकटेश को प्रदेश का नया मुख्य निर्वाचन अधिकारी नियुक्त किया।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com