पंजाब नेशनल बैंक ने सतर्कता जागरूकता अभियान के अंतर्गत वॉकेथोन का आयोजन किया

31 अक्तूबर, 2021 : पंजाब नेशनल बैंक द्वारा सतर्कता जागरूकता अभियान-2021 के अंतर्गत वॉकेथोन का आयोजन स्थानीय पुलिस स्मारक संस्थान में किया गया । राष्ट्रीय एकता दिवस एवं लौहपुरुष सरदार बल्लभभाई पटेल की जयंती भी आज ही होने से यह कार्यक्रम और भी विशेष हो गया । इस अवसर पर संयुक्त निदेशक-सीबीआई श्री अनुराग ने मुख्य अतिथि के रूप में तथा श्री विजय कुमार त्यागी, मुख्य सतर्कता अधिकारी, पंजाब नेशनल बैंक, ने उपस्थित रह कर बैंक कर्मियों का उत्साह वर्धन किया अंचल प्रबंधक-दिल्ली विनोद कुमार ने अंचल की ओर से सबका स्वागत किया ।
श्री त्यागी ने अपने सम्बोधन में “सतर्कता के फायदे और देश के लिए उसका उपयोग” विषय पर बहुत ही सरल और शानदार तरीके से उपस्थित बैंक कर्मियों को शीक्षित किया और इस अवसर पर भ्रष्टाचार मुक्त भारत के लिए तथा राष्ट्रीय एकता के लिए शपथ दिलायी । अनुराग जी ने अपने उद्बोधन में बताया कि विसलब्लोअर के रूप में किसी भी कर्मचारी को अथवा देश के नागरिक को यह अधिकार है है कि वह कहीं भी यदि कुछ भ्रष्टाचार या कोई और अनुचित कार्य देखता है तो वह तुरंत अपने वरिष्ठ अधिकारी को सूचित करे या मुख्य सतर्कता अधिकारी को बताए, यदि आवश्यक हो तो सीधे सीबीआई को भी बता सकते है। उन्होने प्रसन्ता व्यक्त करते हुये बताया कि पंजाब नेशनल बैंक इस दिशा में काफी महत्वपूर्ण कार्य कर रहा है और इंगित किया कि अब सामान्य नागरिकों में इसके प्रति जागरूकता दिन पर दिन बढ़ती जा रही है |
अपने धन्यवाद उद्बोधन में विनोद कुमार ने विश्वास व्यक्त किया कि बैंक कर्मी निश्चित रूप से इस अभियान में साराहनीय भूमिका निभाएंगे और देश को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने की दिशा में अपना योगदान प्रदान करेंगे । जनसामान्य में सतर्कता एवं एकता के प्रति जागरूकता उत्पन्न करने के लिए मार्च भी निकाला गया ।

Related Articles

Back to top button
E-Paper