परिवहन निगम के अधिकारी बस स्टेशनों पर यात्रियों की मूलभूत सुविधाओं का रखें ध्यान-श्री दयाशंकर सिंह

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री दयाशंकर सिंह ने परिवहन निगम के अधिकारियों को निर्देश दिये है कि बस स्टेशनों पर यात्रियों को मूलभूत सुविधाएं प्रदान करना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि यात्रियों के बैठने, स्वच्छ पेयजल, बस स्टेशनों पर साफ-सफाई, एवं प्रकाश की व्यवस्था तथा महिला एवं पुरूष शौचालयों के साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाये एवं शौचालय क्रियाशाील रहें। उन्होने कहा कि वह स्वय भी किसी समय बस स्टेशनों का औचक निरीक्षण करेगें। और कमी पाये जाने पर सम्बन्धित अधिकारी के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जायेगी।
श्री सिंह ने कहा कि एवं जिन बस स्टेशनों के अन्दर गडढे या जल भराव की स्थिति हो वे जल्द से जल्द मरम्मत करायें, जिससे किसी भी यात्रियों को आने-जाने में कोई असुविधा न हो। उन्होने कहा कि बेहतर सुविधाऐ देने के लिए सभी आवश्यक कदम समय से उठाये।
परिवहन मंत्री ने कहा कि बस स्टेशनों पर सोलर लाइट की व्यवस्था की जाये, जिससे लाइट जाने पर यात्रियों को कोई असुविधा न हो। उन्होने सभी क्षेत्रीय परिवहन अधिकारियों को निर्देश दिये कि अपने बस स्टेशन से कम से कम 01 किमी0 परिधि के अन्दर कोई भी प्राइवेट बस खड़ी नही होनी चाहिए। इसके खिलाफ विशेष अभियान चलाते हुये कार्यवाही करें।
परिवहन मंत्री ने कहा कि अधिकारी इस बात का ध्यान रखे कि उनके अधीनस्थ किसी कर्मचारी का उत्पीड़न न होने दें। उन्होने यहा भी कहा है कि यात्रा के दौरान परिचालक बस में यात्रियों को सड़क सुरक्षा के बारे में जागरूक करें। उन्होने कहा कि यात्रियों को सुरक्षित एवं आरामदे यात्रा की सुविधा देना परिवहन विभाग की जिम्मेदारी है।
सम्पर्क सूत्र- आशीष सिंह
कमलेश कुमारी/01ः30च्ड
फोन नम्बर क्पतमबज श् 0522-2239023 ई0पी0बी0एक्स0: 0522-2239132,33,34,35 एक्सटेंशन श् 223 224 225
फैक्स नं0 श् 0522-2237230 0522-2239586 ई-मेल श् नचेववबीदं/हउंपसण्बवउ
वेबसाइट :ूूूण्पदवितउंजपवदण्नचण्हवअण्पद

Related Articles

Back to top button
E-Paper