पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, दो आतंकी ढेर, हथियार बरामद

 जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए. जानकारी के मुताबिक, सुरक्षाबलों ने बुधवार (28 नवंबर) को देर रात अवंतीपुरा इलाके के शारशाली गांव में ऑपरेशन शुरू किया था, जिसमें दो आतंकी मारे गए हैं. सुरक्षाबलों ने आतंकियों के पास गोला-बारूद भी बरामद किए हैं, हालांकि अबतक आतंकियों की पहचान नहीं हो सकी है.

जम्मू-कश्मीर में स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर सेना एक के बाद एक आतंकियों को ठिकाने लगाने में लगी हुई है. बुधवार (28 नवंबर) सुबह सेना ने लश्कर के कमांडर आतंकी नवीद जट समेत दो आतंकियों को ढेर किया था. इस ऑपरेशन के बाद सीआरपीएफ डीजी आर आर भटनागर ने कहा कि यह हमारी एक बड़ी कामयाबी है. 

वहीं, मंगलवार को भी घाटी के दक्षिण कश्मीर में दो अलग-अलग मुठभेड़ों में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादियों को ढेर कर दिया था. इस मुठभेड़ में सेना का एक जवान भी शहीद हो गया. कुलगाम के रेडवानी इलाके में आधी रात को शुरू हुई एक मुठभेड़ में दो आतंकवादी फंस गए थे. एक सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों ने पुलिस के साथ यह साझा अभियान शुरू किया था. सोमवार देर रात करीब 2 बजे रेडवानी गांव के इस इलाके के एक मकान में छुपे आतंकियों ने तलाशी दल पर गोलियां चलाई थीं. सुरक्षाबलों ने तत्काल जवाबी कार्रवाई की. देर रात शुरू हुई मुठभेड़ मंगलवार सुबह 9 बजे तक चली. 

आपको बता दें कि पिछले कुछ हफ्तों से घाटी में आतंकवाद विरोधी अभियानों में तेजी आई है. पिछले चार दिनों में दक्षिण कश्मीर में 16 आतंकवादी मारे गए हैं. 25 नवंबर को शोपियां जिले में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा और हिजबुल मुजाहिदीन के छह आतंकवादियों को ढेर कर दिया था. इसी दिन त्राल में भी एक पाकिस्तानी आतंकी को ढेर किया गया था. इससे पहले 23 नवंबर को अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में छह आतंकवादी मारे गए थे. इस साल घाटी में 222 आतंकवादी मारे गए हैं.

Related Articles

Back to top button
E-Paper