Sunday , April 14 2024

प्रसूति वार्ड से नवजात को उठा ले गया कुत्ता, मौत

download
demo pic..

सतना। जिला अस्पताल सतना में देररात एक बड़ी लापरवाही सामने आई। जहां प्रसूती वार्ड में भर्ती मां के साथ सो रहे नवजात को कुत्ता उठाकर ले गया, जिससे उसकी मौत हो गई।

उत्तरप्रदेश के राजापुर पहाड़ी लालपुर निवासी सायरा पति मकबूल (35) को जानकीकुंड सद्गुरु अस्पताल चित्रकूट से सतना जिला अस्पताल रेफर किया गया था। जिला अस्पताल पहुंचते ही गेट पर ही उसने बच्चे को जन्म दे दिया, जिसके बाद अस्पताल प्रबंधन ने जच्चा-बच्चा को प्रसूती वार्ड में भर्ती करा दिया।मामले में स्वास्थ्य मंत्री रुस्तम सिंह ने जांच के आदेश दिए हैं।

सुबह करीब 4 बजे प्रसूती वार्ड में एक आवारा कुत्ता घुसा और नवजात को मुंह में दबाकर छत पर ले गया। इसी बीच सायरा की नींद खुली और बच्चे को बाजू में न पाकर शोर मचाया, जिसके बाद लोग कुत्ते को देखते हुए अस्पताल की छत पर गए जहां कुत्ता बच्चे को नोंच रहा था। लोगों ने कुत्ते के मुंह से नवजात को छुड़ाया और अस्पताल के डॉक्टर के पास ले गए, जहां ड्यूटी डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस घटना की जानकारी फैलते ही अस्पताल में हड़कंप मच गया और स्वास्थ्य विभाग बचाव की मुद्रा में हैं।

परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाया है। वहीं अस्पताल की ड्यूटी डॉक्टर भूमिका जगवानी का कहना है कि बच्चा मृत जन्म लिया था।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com