बाराबंकी : नहर में देखा गया महिला का शव, पुलिस के पहुंचने से पहले हो गया गायब

मसौली, बाराबंकी। बिंदौरा शारदा सहायक डबल नहर में दिखा अज्ञात महिला का शव। ग्रामीणों ने हत्या कर शव को नहर में फेंके जाने की जताई आशंका। परन्तु जबतक मसौली पुलिस मौके पर पहुंची तब  तक शव गायब हो चुका था।

मसौली थाना क्षेत्र के अन्तर्गत बिन्दौरा चौराहे के निकट शारदा सहायक डबल नहर में पुल के निकट ग्रामीणों द्वारा अज्ञात महिला का शव उतराता हुआ देखा गया। ग्रामीणों द्वारा दी गयी सूचना पर जब तक  मसौली पुलिस पहुंचती तब  तक नहर से शव नदारद  हो चुका था। फिलहाल ग्रामीणों के द्वारा यह आशंका जताई जा रही है कि महिला किसी उच्च खानदान से संबंध रखती है जिसकी हत्या कर शव को नहर मे फेका गया है।

फ़िलहाल नहर न चलने के कारण उसमें पानी भी कम है और अचानक महिला का शव नहर में गायब हो जाना चर्चा का विषय बन गया है और जिसकी ग्रामीणों द्वारा चर्चा की जा रही है और तरह तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं।

वहीं नहर में शव के गायब हो जाने की बात ग्रामीणों के गले से नीचे नही उतर रही है जिसके चलते गाँव मे चर्चा का बाजार गर्म है।उक्त घटना के सम्बंध में प्रभारी निरीक्षक  राघवेंद्र प्रताप रावत ने बताया की  अज्ञात महिला के शव की तलाश जारी है।

कोरोना फर्जी अफवाह फैलाने वाला अभियुक्त गिफ्तार

मोहम्मद पुर खाला, बाराबंकी। महामारी दृष्टिगत के दौरान कोरोना की फर्जी अफवाह फैलाने वाला एक अभियुक्त को पुलिस ने गिरफ्तार कर संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर  न्यायालय के समक्ष पेश किया।।

पुलिस के मुताबिक थाना मोहम्मदपुर खाला क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम तेलवाय निवासी शिवकुमार पुत्र रामखेलावन बीते रविवार को अचानक तबियत खबर होने पर परिवार वालों ने आनन फानन नजदीकी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले ही जा रहे थे कि इस बीच रास्ते में ही शिवकुमार ने दम तोड़ दिया।जिसे कोरोना होने की फर्जी सूचना ज्ञान प्रकाश उर्फ ज्ञान बाबा पुत्र नवलकिशोर के द्वारा झूठी अफवाह गांववासियों मे फैलाने लगे उसके कुछ देर बाद गांव वासियों में अफरा तफरी का माहौल बन गया सभी लोग एक दूसरे को संक्रमण होने से ग्रसित समझने से मृतक के शव का कोई दाह संस्कार करने को तैयार नहीं हो रहा था उक्त सूचना पाकर मौके पर पहुंचे थाना अध्यक्ष मनोज शर्मा सूरतगंज चौकी प्रभारी सुरेश चंद्र मिश्रा पुलिस फोर्स के साथ गाँव पहुंचकर गांव वासियों को समझा कर बुझाकर शान्त कराया वहीं परिजन दाह संस्कार के लिए राजी हो गए उधर सूरतगंज सीएचसी चिकित्सक के द्वारा मृतक हार्ड अटैक से मृत्यु होने की जानकारी देने की बात बताई गई।इधर झूठी अफवाह फैलाने वाला अभियुक्त ज्ञान प्रकाश उर्फ ज्ञान बाबा पुत्र नवल किशोर को पुलिस ने गिफ्तार कर  महामारीअधिनियम के अंतर्गत झूठी अफवाह फैलाने के दृष्टिगत को देखते हुए संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर न्यायालय के समक्ष पेश किया।

एक वृक्ष सौ पुत्रों के समान: अनुज दिक्षित             

फतेहपुर, बाराबंकी। विकास खण्ड निन्दूरा के ग्राम उमरा में विश्व हिन्दू परिषद की बैठक आहूत की गई जिसमें वृक्षारोपण कर हरित क्रांति का संदेश दिया गया,जिसका मुख्य उद्देश्य  संपूर्ण विश्व में फैले कोरोना महामारी पर हुई चर्चा|

कोरोना की गंभीर स्थिति को देखते हुए विश्व हिन्दू परिषद लगातार लोगों के बीच बैठक करके महामारी से बचाव के उपाय बताकर जनमानस को सतर्क कर रहा है  जिससे अनावश्यक कोई भी व्यक्ति इसके चपेट में न आये यह बैठक की अध्यक्षता नितिन मौर्या ग्राम उमरा के शिव मंदिर में  संपन्न हुई  ब्लाक निंदूरा संयोजक मुकेश सिंह, सह संयोजक मिथुन रावत, प्रमोद रावत, निर्मल कुमार, सम्मन रावत आदि दर्जनों लोगों ने कोरोना जागरूक की सपथ लेते हुए हर संभव मदद का आश्वासन भी दिया जिले से आये श्री जिला सह मंत्री अनुज दिक्षित, प्रखंड अध्यक्ष मनोज श्रीवास्तव “हैप्पी” सुरक्षा प्रमुख आशुतोष सिंह, प्रखंड सह मंत्री अक्षयदीप अवस्थी,विनय सैनी,मिलन आदि के द्वारा क्षेत्र के कई लोगों ने विश्व हिंदू परिषद की सदस्यता ग्रहण की जिला सह मंत्री अनुज दिक्षित ने बैठक का समापन कर वृक्षारोपण करते हुए जनमानस को हरित क्रांति का दिया संदेश और जनमानस से वृक्ष व पर्यावरण बचाव पर बल देते हुए अधिक से अधिक वृक्ष लगाने की जनमानस से अपील।

Related Articles

Back to top button
E-Paper