Thursday , March 30 2023

बारिश ने डाला सेना भर्ती में खलल

unnamed (6)कानपुर। शहर में पहली बार जुलाई, अगस्त में हो रही सेना की भर्ती में बारिश रोड़ा बनती दिख रही है। इसलिए फिलहाल चार दिनों के लिए भर्ती टाल दी गई है लेकिन मौसम के मिजाज को देखते हुए सेना के अधिकारी इस सीजन मे भर्ती न कराने के लिए विचार विमर्श में जुटे हुए है। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि मंगलवार को हो सकेगी। विधानसभा चुनाव को देखते हुए सेना ने अक्टूबर-नवंबर माह में होने वाली सेना की भर्ती को शहर में पहली बार जुलाई-अगस्त में कराने का फैसला लिया लेकिन लगातार हो रही बारिश से फिलहाल सेना के मंसूबे पर पानी फिरता दिख रहा है। फिलहाल चार दिनों के लिए भर्ती टाल दी गई है। 
भर्ती निदेशक कर्नल पवन दीप बल ने बताया कि 29 जुलाई से आठ अगस्त तक भर्ती होनी थी लेकिन बारिश के चलते एक अगस्त तक की भर्ती रोक दी गई है। आगे मौसम का मिजाज देखा जाएगा, अगर इसी तरह बारिश होती रही तो इस बात पर विचार किया जाएगा कि इस भर्ती को पहले की भांति अक्टूबर-नवंबर माह में कराया जाय। उन्होंने बताया कि भर्ती प्रक्रिया में काफी समय लग जाता है जिसको देखते हुए यह फैसला लिया गया था कि आगामी विधानसभा चुनाव से पहले भर्ती करा ली जाय लेकिन फिलहाल ऐसा होता दिख नहीं रहा है।

मायूस होकर लौटते अभ्यर्थी-

सेना में भर्ती की आस लेकर जानकारी न मिलने के चलते पूर्व में जारी शेड्यूल के तहत रजिस्ट्रेशन करने वाले अभ्यर्थी कानपुर सेना ग्राउण्ड पहुँच रहे है, लेकिन भर्ती का समय बढ़ाये जाने से मायूस है। अभ्यर्थियों के मुताबिक उन्हें सूचना न मिलने से काफी परेशानी उठानी पड़ रही है।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com