बैंक ऑफ बड़ौदा ने उत्तर प्रदेश में ‘आज़ादी का अमृत महोत्सव’ मनाया

लखनऊ, फ़रवरी 09, 2022: भारत के प्रमुख सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में से एक, बैंक ऑफ बड़ौदा (बैंक) ने आज घोषणा की कि वह स्वतंत्र और प्रगतिशील भारत के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में पूरे उत्तर प्रदेश में फरवरी 2022 के पूरे महीने के दौरान अनेक कार्यक्रमों, ग्राहकों की बैठकें और व्यावहारिक प्रयासों को शामिल करते हुए एक विशेष अभियान का शुभारंभ करने के साथ भारत सरकार की एक पहल ‘आज़ादी का अमृत महोत्सव’ मनायेगा।
ये ‘जनता से जुड़ना’ कार्यक्रम बैंकिंग उद्योग के डिजिटलीकरण का जश्न मनायेंगे, जिसने बैंकिंग सेवा को देश के कोने-कोने में तेज़, आसान और सुविधाजनक और सुलभ बना दिया है, साथ ही बैंक ऑफ बड़ौदा के मंत्र ‘ग्राहक और कर्मचारी पहले’, चूँकि बैंकिंग के सुरक्षित और संरक्षित वातावरण के सिद्धांतों का पालन करते हुए बैंकिंग का एक सहज अनुभव प्रदान करना इस बैंक की इच्छा है।
इस अवसर पर बोलते हुए बैंक ऑफ बड़ौदा के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी, श्री संजीव चड्ढा ने कहा, “पिछले 75 वर्षों के दौरान, भारत एक नए स्वतंत्र राष्ट्र से विश्व स्तर पर एक सबसे तेज़ी से बढ़ती हुई अर्थव्यवस्था के तौर पर परिवर्तित हुआ है। इस वित्तीय क्षेत्र ने भारत की प्रगति में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। आज, डिजिटलिकरण और अभिनवता को अपनाकर, बैंक वित्तीय समावेशन में तेज़ी लाने में सक्षम हुए हैं, साथ ही ग्राहकों को उनकी झट-पट उत्पादों और सेवाओं की एक श्रृंखला प्रदान करते हैं। बैंक ऑफ बड़ौदा में, हम मानते हैं कि आज जो हम काम कर रहे हैं वह हमारे भविष्य को निर्धारित करेंगे, और हमारे डिजिटल-फर्स्ट सोच के साथ, हम भारत के विकास की कहानी में भाग लेते रहने और एक अहम योगदान देने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।”
श्री ब्रजेश कुमार सिंह, महाप्रबंधक एवं अंचल प्रमुख, लखनऊ अंचल, बैंक ऑफ बड़ौदा ने कहा, “बैंकिंग के डिजिटलिकरण के साथ, हमने अपने ग्राहकों के लिए सुविधाजनक तरीके से अब 24×7 उपलब्ध बैंकिंग सेवाओं के साथ और बैंकिंग सेवाओं से वंचित लोगों तक पहुँचने की हमारी क्षमता में एक बहुत बड़ा परिवर्तन देखा है। हमारे ‘जनता से जुड़ना’ कार्यक्रमों के माध्यम से, हमारा उद्देश्य है डिजिटल बैंकिंग के महत्व के साथ-साथ बैंकिंग के सुरक्षित तौर-तरीकों को अपनाने की आवश्यकता के बारे में जागरूकता बढ़ाना है।”
इस विशेष अवसर का जश्न मनाने और जनता के बीच जागरूकता को बढ़ाने के लिए बैंक उत्तर प्रदेश में बाइक रैली और वृक्षारोपण अभियान भी आयोजित करेगा।
आज़ादी के बाद से, बैंक ऑफ बड़ौदा देश भर में बैंकिंग अपनी उपस्थिति को बढ़ाने के उद्देश्य से कार्यक्रमों और योजनाओं में एक सक्रीय भागीदार रहा है। महामारी के दौरान, यह बैंक के द्वारा सभी सरकारी नीतियों को लागू करते हुए, आत्मनिर्भर भारत के आह्वान के संदर्भ में अग्रणी था, जिससे रिटेल और एम.एस.एम.ई. उपभोक्ताओं को एक महत्वपूर्ण समय पर नगदी का संचार करके अत्यंत आवश्यक राहत प्रदान की गई। हाल ही में, नया पेश किया गया बॉब वर्ल्ड ऐप एक डिजिटल बैंकिंग प्लेटफ़ॉर्म है जो ग्राहकों को बचत करने, निवेश करने, उधार लेने और ख़रीदारी करने सहित पूर्ण समावेशी, कभी भी, कहीं भी का बैंकिंग अनुभव प्रदान करता है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper