ब्राह्मणों पर हो रहे अत्‍याचार को लेकर अखिलेश यादव ने की बैठक, कई अहम बिंदुओं पर हुई बात

लखनऊ। ब्राह्मणों पर हो रहे अत्याचार, जुल्म को लेकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज नेता माता प्रसाद पांडेय, मनोज पांडेय और अभिषेक मिश्रा के साथ बैठक की। इस बैठक में बीते 6 महीनों में ब्राह्मणों पर हुए भयानक अत्याचार पर बातचीत हुई। सपा ब्राह्मणों के खिलाफ बीजेपी के सरकारी उत्पीड़न का विरोध करेगी।

ब्राह्मणों पर लगातार हो रहे अत्याचार, दमन, शोषण और जुल्म को लेकर समाजवादी पार्टी काफी गंभीर है। ब्राह्मणों की हत्या हो रही, इनकी दुकानें लूटी जा रही हैं, अकारण थानों में बुलाकर अपमानित करना और पिटाई आम बात हो गई है। पिछले 6 महीनों में ब्राह्मणों पर अत्याचार की पराकाष्ठा है। संस्थागत रूप से ब्राह्मणों का उत्पीड़न किया जा रहा है। बीजेपी के इस बदले हुए व्यवहार से ब्राह्मण अपमानित और भयग्रस्त हैं। 14 फीसदी वोट वाला ये समाज हर जिले में शोषण, दमन और हिंसा का शिकार है।

आज अखिलेश यादव ने अपनी पार्टी के 3 प्रमुख ब्राह्मण नेताओं को बुलाया उनसे बात की। माता प्रसाद पांडेय,  मनोज पांडेय और प्रोफेसर अभिषेक मिश्रा इस बैठक में शामिल हुए। तीनों ब्राह्मण नेताओं ने पार्टी अध्यक्ष को पिछले 6 महीनों में ब्राह्मणों पर हुए भयानक अत्याचार का ब्योरा दिया। समाजवादी पार्टी ब्राह्मणों के खिलाफ बीजेपी के सरकारी उत्पीड़न का विरोध करेगी। अयोध्या के पूर्व विधायक पवन पांडेय भी इसके पहले मुलाकात कर चुके हैं। ऐसा लग रहा है कि समाजवादी पार्टी अपने ब्राह्मण नेताओं को सामने कर बड़ा अभियान शुरू कर सकती है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper