यूनियन बैंक ने जारी किया यूनियन एमएसएमई रुपे क्रेडिट कार्ड

संवाददाता

लखनऊ, 26 फरवरी

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (एनपीसीआई) के सहयोग से  ‘यूनियन एमएसएमई रुपे क्रेडिट कार्ड’ लॉन्च किया है। इस कार्ड का उद्देश्य प्रगति के मौजूदा चरण में सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों (एमएसएमई) को वित्त की डिजिटल डिलीवरी प्रदान करना है। एक डिजिटल अर्थव्यवस्था। एमएसएमई के लिए समर्पित कार्ड यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के पात्र उधारकर्ताओं के लिए उपलब्ध है और एमएसएमई को उनके व्यवसाय से संबंधित परिचालन खर्चों को पूरा करने के लिए एक सरल भुगतान तंत्र प्रदान करेगा।

यूनियन एमएसएमई रुपे क्रेडिट कार्ड के साथ, छोटे व मझोले उद्यमों के उधारकर्ता अपने व्यावसायिक खर्चों पर 50 दिनों तक की ब्याज-मुक्त क्रेडिट अवधि का आनंद ले सकेंगे। कार्ड ग्राहकों को उनके व्यवसाय से संबंधित खरीदारी पर ईएमआई की सुविधा भी प्रदान करता है। एमएसएमई को इस कार्ड पर विशेष रूप से कुशल व्यावसायिक सेवाएं भी मिलेंगी जो उन्हें अपने व्यवसाय को अधिकांश डिजिटल प्लेटफॉर्म पर ले जाने में मदद करेंगी। इसके अतिरिक्त, वे रुपये तक के दुर्घटना बीमा कवरेज के रूप में भी लाभान्वित होंगे। इस कार्ड का उपयोग करते हुए 10 लाख, घरेलू हवाई अड्डे के लाउंज का उपयोग 2 प्रति तिमाही और अन्य पुरस्कार।

इस अवसर पर बोलते हुए, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के प्रबंध निदेशक और सीईओ  राजकिरण राय ने कहा, “भारत में साठ मिलियन से अधिक सूक्ष्म उद्यमियों के साथ पिरामिड के निचले भाग में समृद्ध उद्यमशीलता प्रतिभा है। यूनियन बैंक ऑफ इंडिया इस सेगमेंट की अनूठी जरूरतों को समझने, उत्पादों को उनकी आवश्यकताओं के अनुसार लाने पर गर्व करता है। यूनियन एमएसएमई रुपे क्रेडिट कार्ड, उद्योग में अपनी तरह का पहला, जोखिम मानकों को कम किए बिना आसान क्रेडिट मूल्यांकन की लंबे समय से महसूस की जाने वाली आवश्यकता को संबोधित करता है। डिजिटल इकोसिस्टम में वैकल्पिक कैश-फ्लो आधारित हामीदारी हमारे एमएसएमई को व्यापार संचालन में नकदी निर्भरता को कम करते हुए तरलता का बेहतर प्रबंधन करने में मदद करती है। ”

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के कार्यकारी निदेशक  निधु सक्सेना ने कहा, “तेजी से बढ़ती तकनीक की समझ रखने वाली अर्थव्यवस्था में एमएसएमई ग्राहकों की सेवा में डिजिटल डिलीवरी चैनल को बेहतर बनाने के लिए, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने एनपीसीआई के साथ साझेदारी में यूनियन एमएसएमई क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया है। नई शुरू की गई क्रेडिट कार्ड सुविधा के साथ नियमित कार्यशील पूंजी सीमा के साथ, एमएसएमई बैंक द्वारा उन्हें उपलब्ध कराए जा रहे श्रेणी के सर्वश्रेष्ठ उत्पादों का लाभ उठा सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
E-Paper