यूपी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन ने मुम्बई के पत्रकारों का स्वागत किया

अयोध्या दीपोत्सव को सराह रहा है पूरा विश्व : कानून मंत्री ब्रजेश पाठक

लखनऊ , 4 नवम्बर :
योगी आदित्यनाथ की सरकार में अयोध्या का उत्तरोत्तर विकास हो रहा है और इसकी कीर्ति चारो ओर फैल रही है। भव्य राम मंदिर का निर्माण जोर-शोर से चल रहा है व जल्दी ही अयोध्या नए रुप में सामने होगी। उत्तर प्रदेश के कानून मंत्री श्री ब्रजेश पाठक ने गुरुवार को अयोध्या दीपोत्सव की कवरेज के लिए देश की आर्थिक राजधानी मुंबई से आए वरिष्ठ पत्रकारों की टीम का स्वागत व सम्मान किया। उन्होंने कहा कि अयोध्या में हो रहे विकास को देखने देश-विदेश से लोग पहुंच रहे हैं।
अयोध्या दीपोत्सव की कवरेज के लिए मुंबई से आए पत्रकारों के दल के स्वागत व सम्मान का कार्यक्रम यूपी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन (यूपीडब्लूजेयू) की ओर से राजधानी में आयोजित किया गया।
श्री पाठक ने मुंबई और महाराष्ट्र के आराध्य देव गणेश जी के महात्म्य को भी याद करते हुए प्रार्थना किया कि सर्वप्रथम पूज्य गणपति गजानन महाराज देश और प्रदेश की समस्त बाधाओं का सर्वनाश करें।
इस मौके पर मुंबई हिंदी पत्रकार संघ के अध्यक्ष आदित्य दुबे ने उत्तर प्रदेश के पत्रकारों को मुंबई आने का आमंत्रण दिया उन्होंने श्री हेमंत तिवारी का शुक्रिया भी अदा किया जिन्होंने मुंबई के पत्रकारों को एक प्लेटफॉर्म देकर लखनऊ के पत्रकारों का मेलजोल कराया।
इंडियन फेडरेशन आफ वर्किंग जर्नलिस्ट (आईएफडब्लूजे) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व उत्तर प्रदेश मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति के अध्यक्ष हेमंत तिवारी ने मुंबई से आए पत्रकारों का परिचय कानून मंत्री व अन्य लोगों सेकराया। उन्होंने कहा कि मुंबई के पत्रकारों में उत्तर प्रदेश में हो रहे विकास व यहां की गतिविधियों को लेकर खासी रुचि रहती है। श्री तिवारी ने कहा कि मुंबई में उत्तर भारतीय पत्रकारों की खासी तादाद है जो स्वंय को यूपी से भावनात्मक रुप से जुड़ा महसूस करती है।
श्री तिवारी ने दोनों राज्यों के पत्रकारों को आपस में मिलजुल कर और तालमेल बिठाकर काम करने का आग्रह किया। यूपी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन के अध्यक्ष टीवी सिंह ने कहा कि अगले वर्ष व मुंबई के पत्रकार साथियों का एक दल उत्तर प्रदेश भ्रमण के लिए आमंत्रित करेंगे .
श्री सिंह ने कहा कि मुंबई के पत्रकारों ने जिस तरह से उत्तर प्रदेश के विकास को लेकर रुचि दिखायी है वह काबिले तारीफ है। उन्होंने कहा कि हाल के दिनों में मुंबई में मराठी, अग्रेजी व हिन्दी मीडिया में यूपी को खासा स्पेस मिलने लगा है। मुंबई के पत्रकारों के उत्तर प्रदेश में स्वागत और सम्मान कार्यक्रम में वरिष्ठ पत्रकार सुरेश बहादुर सिंह, आईएफडब्लूजे के राष्ट्रीय सचिव सिद्धार्थ कलहंस, यूपीडब्लूजेयू सचिव अजय त्रिवेदी, वरिष्ठ पत्रकार अशोक त्रिपाठी, धीरज त्रिपाठी, सुनील दिवाकर, धर्मेंद्र सिंह, दिवस दुबे, वीरेंद्र सिंह और समाजसेवी वीके मिश्रा भी मौजूद रहे।
मुम्बई से आए पत्रकारों में नवभारत के आनंद मिश्रा, टाइम्स ऑफ इंडिया के मंथन मेहता, शैलेश तिवारी ( यशोभूमि ), स्वीटी आदिमुल्लम ( फ्री प्रेस),पंकज पांडेय ( नवभारत टाइम्स), दीपक यादव (ज़ी बिजनेस ) और सकाळ के फोटो जर्नलिस्ट सत्यवान वासकर उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button
E-Paper