Sunday , April 14 2024

राजधानी में सुबह 8.30 बजे आद्र्रता 100 फीसदी रिकॉर्ड की गई

 राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार सुबह सर्द व धुंध भरी रही. राजधानी का न्यूनतम तापमान मौसम के औसत तापमान से दो डिग्री कम 4.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने आईएएनएस से कहा, “शहर में सुबह हल्के से घना कोहरा छाया रहा. दिन में बारिश होने के आसार नहीं हैं.”

रिपोर्ट के मुताबिक, राजधानी में सुबह 8.30 बजे आद्र्रता 100 फीसदी रिकॉर्ड की गई. दिन में अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है.

दिल्ली के अलावा एनसीआर की स्थिति भी खराब

हालांकि, दिल्ली व आसपास के इलाकों में शुक्रवार को वायु की गुणवत्ता ‘गंभीर’ श्रेणी में बनी रही. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी)के अनुसार, दिल्ली का समग्र वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 411 दर्ज किया गया. राजधानी में गुरुवार को अधिकतम तापमान 22.2 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि न्यूनतम तापमान 4.2 डिग्री सेल्सियस रहा था.

पंजाब और हरियाणा में भी ठंड का प्रकोप

दिल्ली के अलावा पंजाब और हरियाणा के अधिकांश हिस्सों में ठंड का कहर लगातार जारी है, इसके साथ ही 2.4 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ करनाल राज्य का सबसे ठंड स्थान रहा. पंजाब में अमृतसर, लुधियाना और पटियाला में तापमान क्रमश: 3.6, 4.1 और 4.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री तक कम है.

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com