राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर बख्शी तालाब में शुरु हुआ कांग्रेस का हर घर राशन अभियान

बख्शी तालाब विधानसभा क्षेत्र में हर जरुरतमंद तक पहुंचेगा राशन—ललन कुमार

लखनऊ, 21 मई, कोरोना संकट के दौर में गरीबों को राहत देने के लिए पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि के मौके पर राजधानी लखनऊ की बख्शी तालाब विधानसभा क्षेत्र में प्रदेश कांग्रेस के मीडिया संयोजक ललन कुमार की ओर से हर घर राशन अभियान की शुरुआत की गयी है। अभियान के तहत शुक्रवार को बख्शी तालाब विधानसभा क्षेत्र के 13 स्थानों पर ललन कुमार ने लोगों को राशन की किट सौंपी।

अभियान की जानकारी देते हुए कांग्रेस नेता ललन कुमार ने बताया कि इसके तहत कोरोना महामारी में दो वक़्त की रोटी के लिए जूझ रहे लोगों को उनकी ओर से राशन उपलब्ध कराया जा रहा है। शुक्रवार को अभियान के पहले ही दिन लखनऊ की बक्शी का तालाब विधानसभा क्षेत्र में स्थित ललन कुमार के विभिन्न क्षेत्रीय कार्यालयों पर कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए राशन वितरित करने की शुरुआत की गयी।

पहले ही दिन बख्शी का तालाब विधानसभा में लौलाई, जुग्गौर, बेहटा, भवानीपुर, पहाड़पुर, कुम्हरावां, महिगवां, कन्हईपुर, महोना, चंदनापुर, इंटौजा, कठवारा और चार नंबर ट्यूबवेल रैंथा रोड, भौली में सैकड़ों जरुरतमंद परिवारों को राशन की किट सौंपी गयी। बख्शी तालाब विधानसभा क्षेत्र में लौलाई स्थित अपने क्षेत्रीय कार्यालय से अभियान की शुरुआत करते हुए यूपी कांग्रेस मीडिया संयोजक ललन कुमार ने कहा कि राजीव गांधी जी की पुण्यतिथिपर उनकी ओर से यह राहत कार्यक्रम उस पुण्यात्मा को श्रद्धांजलि है जिसने भारत में सूचना क्रांति की नींव रखी थी। उन्होंने कहा कि राजीव गाँधी ने भारत में सूचना प्रौद्योगिकी एवं पंचायती राज लाकर देश को विकास की नयी राह दिखाई।

ललन कुमार ने बताया कि कोरोना संकट के इस दौर में कांग्रेस की ओर से बख्शी का तालाब विधानसभा क्षेत्र में लोगों की मदद का यह अभियान चलता रहेगा। बख्शी का तालाब विधानसभा क्षेत्र में बीते कई सालों से ललन कुमार की ओर से मदद के अनेक कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। कोरोना महामारी के दौर में बख्शी तालाब क्षेत्र के लोगों को आक्सीजन, दवाओं से लेकर अन्य तरह की राहत पहुंचाने का भी काम किया गया है। उन्होंने कहा कि जल्दी ही बख्शी का तालाब विधानसभा क्षेत्र में मंहगाई की मारक झेल रही ग्रहणियों के लिए भी राहत अभियान की शुरुआत की जाएगी। हर घर राशन अभियान के तहत दी जाने वाली राशन की किट में ललन कुमार की ओर से पांच किलो आटा, पांच किलो चावल, एक किलो दाल, एक लीटर खाद्य तेल, प्याज व आलू के साथ आधा किलो नमक व हल्दी, धनिया सब्जी मसालों के पैकेट दिया जा रहा है। राशन किट में घर के बच्चों के लिए दो चाकलेट के साथ ही दो मास्क भी दिए जा रहे हैं।

Related Articles

Back to top button
E-Paper