लखनऊ में मिलेगा घर बैठे डीजल-पेट्रोल, फ्यूलबडी ने की शुरुआत





लखनऊ, 5 जनवरी, 2022: अब नवाबों के शहर लखनऊ में अपनी गाड़ी, जेनरेटर या किसी भी काम के लिए डीजल-पेट्रोल घर बैठे ही मिल सकेगा।
भारत में ईंधन वितरण उद्योग में अग्रणी, फ्यूलबडी ने लखनऊ में अपने संचालन की शुरुआत की घोषणा की है। एसके नरवर के द्वारा शुरु की गयी कंपनी प्यूलबडी देश भर में इस काम की अग्रणी कंपनी है। इस लॉन्च के साथ, नवाबों का प्रसिद्ध शहर – लखनऊ के लोग  अब प्री-सेट डिलीवरी टाइमिंग के आधार पर ऑन-डिमांड ऐप के माध्यम से 24X7 ईंधन वितरण सेवाओं का लाभ उठा सकेंगे।
फ्यूलबडी विभिन्न क्षेत्रों को अपनी सेवाएं उपलब्ध कराएगा, जिसके अंतर्गत इंफ्रास्ट्रक्चर (निर्माणाधीन और वितरित की जा चुकी परियोजनाएं), हॉस्पिटैलिटी और स्वास्थ्य-सेवा क्षेत्र, कॉर्पोरेट कार्यालय एवं आईटी पार्क, विनिर्माण और उद्योग जगत, शैक्षणिक संस्थान, शॉपिंग मॉल, गोदाम, कृषि क्षेत्र, घरों में उपयोग होने वाले जनरेटर और खनन मशीनरी सहित विभिन्न क्षेत्र शामिल हैं।
भारत में ईंधन वितरण सेवाएं शुरू करने वाली पहली कंपनी होने के नाते, फ्यूलबडी वर्तमान में प्रौद्योगिकी और बाजार हिस्सेदारी में अग्रणी है। कंपनी दिल्ली-एनसीआर, बैंगलोर, हैदराबाद, पुणे सहित भारत के 28 शहरों में व्यापक उपस्थिति के साथ तेजी से विस्तार कर रही है।
 फ्यूलबडी के प्रबंध निदेशक, श्री गौतम मल्होत्रा ने कहा, “लखनऊ में परिचालन के शुभारंभ के साथ, फ्यूलबडी ने ग्राहकों को अपनी पेशकशों का विस्तार करने के लिए सफलतापूर्वक एक और भूगोल जोड़ा है। तेजी से बुनियादी ढांचे के विकास, सुशासन, जीवन स्तर में सुधार और भारी निवेश ने मजबूत किया है। उत्तर भारत के एक आशाजनक शहर के रूप में लखनऊ में परिचालन शुरू करने की हमारी पहल क्षेत्र के युवा उद्यमियों के लिए नए व्यावसायिक अवसर और नौकरी के अवसर पैदा करने में एक लंबा रास्ता तय करेगी। फ्यूलबडी ने बेंगलुरु में ए.एन.बी. फ्यूल्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा शुरू किए गए ऑन-डिमांड फ्यूल डिलीवरी स्टार्टअप, माईपेट्रोलपंप का भी अधिग्रहण किया है, जिसने कंपनी को नए क्षेत्रों, ग्राहकों और बेहतर प्रबंधन सेवाओं तक पहुंच प्रदान की है। इस प्रकार, यह देश में ईंधन को ग्राहकों के तक पहुंचाने वाला सबसे बड़ा और सबसे विविधतापूर्ण प्लेटफॉर्म बन गया है।
फ्यूलबडी देश में तेल का कारोबार करने वाले तीन बड़ी कंपनियों (OMCs), यानी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड, भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड, और हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड के साथ मिलकर काम करता है, और इन कंपनियों से ईंधन खरीदकर ग्राहक के घरों तक पहुंचाता है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper