लापरवाही पर एक्शन मोड में आए सीतापुर एसपी, कई पुलिसकर्मियों पर की बड़ी कार्रवाई

सीतापुर। सीतापुर जिले की बागडोर संभालने के बाद से पुलिस अधीक्षक लापरवाह अफसरों के खिलाफ कार्रवाई करने से नहीं चूक रहे हैं। इसी क्रम में एसपी ने अब शहर कोतवाली की रोडवेज चौकी और महोली के कस्बा चौकी प्रभारियों को निलंबित कर दिया है। वहीं बिसवां की सांडा चौकी प्रभारी को लापरवाही बरतने पर फिलहाल लाइन हाजिर कर दिया है।

एसपी आरपी सिंह ने शहर कोतवाली के एक गांव में हुई हत्या के मामले में शहर कोतवाल व बीट प्रभारी समेत अन्य पुलिस कर्मियों को निलंबित कर पहले ही कड़ा संदेश दे दिया था कि लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। बावजूद इसके कई पुलिस कर्मी लापरवाही करने से बाज नहीं आ रहे हैं। इनमें शहर कोतवाली के रोडवेज चौकी प्रभारी अजय सिंह का नाम सबसे पहले आ रहा था। इनके खिलाफ कई बार शिकायत हो चुकी थी। इतना ही नहीं लूट जैसे गंभीर मामलों पर भी चौकी प्रभारी द्वारा गंभीरता नहीं दिखाई जा रही थी। ऐसे में एसपी ने उन्हें निलंबित कर दिया है।

वहीं बीते दिनों महोली कस्बे में हुई लूट के मामले में लापरवाही मिलने पर महोली कस्बा प्रभारी राजकरण सिंह को निलंबित किया है। यहां तैनात दो सिपाहियों को भी एसपी ने निलंबित करने की कार्रवाई की है। इनके अलावा बिसवां के सांडा पुलिस चौकी के प्रभारी सुरेश पाल सिंह को भी लापरवाही करना भारी पड़ा। उन्हें एसपी ने लाइन हाजिर कर दिया है।

Related Articles

Back to top button
E-Paper