लोकसभा में लोकपाल पर कांग्रेस सांसदों ने जेटली पर साधा निशाना

नई दिल्ली।  लोकसभा में आज कांग्रेस के केसी वेणुगोपाल समेत अन्य सदस्यों ने वित्त मंत्री अरण जेटली पर निशाना साधते हुए उन पर सदन को लोकपाल के मुद्दे पर गलत जानकारी देने का आरोप लगाया।

वेणुगोपाल ने जेटली के खिलाफ इस विषय पर दिये गये अपने विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव के नोटिस का जिक्र किया और इस बात पर जोर दिया कि लोकसभा अध्यक्ष इस बारे में फैसला लें।

जब लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खडगे ने कहा, ‘‘आप इससे बच क्यों रही हैं” तो स्पीकर ने कहा कि वह इसका अध्ययन करके विचार करेंगी।

कांग्रेस सांसद वेणुगोपाल ने सदन में प्रश्नकाल समाप्त होते ही इस विषय को उठाया जिस पर लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने कहा कि नोटिस उनके विचाराधीन है और वह उसे देखने के बाद विचार करेंगी।

वेणुगोपाल ने कहा, लोकपाल में देरी की जा रही है। पिछले सप्ताह जब इस विषय को सदन में उठाया गया तो वित्त मंत्री अरुण जेटली ने गलत जानकारी दी कि लोकपाल विधेयक को स्थाई समिति को भेजा गया है जबकि इस विधेयक को लोकसभा और राज्यसभा से मंजूरी मिलने के बाद राष्ट्रपति की स्वीकृति मिल चुकी है।

सदन में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खडगे ने भी इस विषय को उठाते हुए कहा आरोप लगाया कि वित्त मंत्री ने इस विषय पर झूठ बोला है।इस दौरान जेटली सदन में उपस्थित थे लेकिन उन्होंने इस विषय में कुछ नहीं कहा।

Related Articles

Back to top button
E-Paper