सबरीमाला :भाजपा – आरएसएस कार्यकर्ताओं का मुखमंत्री आवास के बाहर प्रदर्शन, युवा मोर्चा आज करेगा हल्ला बोल

 सबरीमला मंदिर में 30 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिए जाने के विरोध में बीजेपी और आरएसएस के कार्यकर्ताओं ने बड़ी संख्या में केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन के आवास पर जमा होकर रविवार (19 नवंबर) देर रात प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के बारे में बोलते हुए बीजेपी युवा मोर्चा के प्रदेश प्रमुख प्रकाश बाबू ने कहा कि पुलिस की ज्यादतियों के खिलाफ सोमवार को युवा मोर्चा पूरे दिन राज्यव्यापी प्रदर्शनों का आयोजन करेगी.

सोमवार को भी होंगे प्रदर्शन
सीएम आवास के अलावा राज्य के अरणमुला, कोच्चि, कोल्लम, अल्पुझा, रानी, तोडुपुझा, कलाडी, मल्लपुरम और इडुक्की में भी रविवार देर रात ऐसे ही प्रदर्शन देखने को मिले.  बीजेपी और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के सदस्य तिरुवनंतपुरम स्थित मुख्यमंत्री के सरकारी आवास ‘क्लिफ हाउस’ के पास एकत्र हुए और प्रदर्शन किया.

सन्निधानम के नादपंथल इलाके में ताजा प्रदर्शन शुरू होने के बाद रविवार की रात सबरीमला मंदिर में प्रदर्शनकारियों को एहतियातन हिरासत में लिया गया. यहां सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालु पुलिस के प्रतिबंधों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. हालांकि, ऐसी अपुष्ट सूचना है कि हिरासत में लिए गए प्रदर्शनकारियों को पथनमथिट्टा जिले के मनियार थाने में ले जाया गया है लेकिन स्थानीय पंबा थाने के अधिकारियों ने इस संबंध में कोई भी जानकारी होने से इनकार किया है.

रविवार रात को 100 भक्त अचानक से मंदिर के बाहर जमा हो गए और मंत्रों का जाप करने लगे. एक घंट तक चले गतिरोध के बाद उन्हें पुलिस ने हिरासत में लिया और बेस कैंप लेकर आई. भारी सुरक्षा व्यवस्था के बावजूद इतनी बड़ी संख्या में भक्तों ने जमा होकर पुलिस को हैरत में डाल दिया. इसके अलावा उन्होंने वहां से हटने से इंकार कर दिया. पुलिस अधीक्षक यतीश चंद्र और भक्तों के बीच तीखी बहस हुई जिसकी वजह से थोड़ी बहुत हाथापाई भी हुई.

Related Articles

Back to top button
E-Paper