सीतापुर जेल से रिहा हुए सपा नेता आजम खान

सीतापुर। 26 माह और 23 दिन बाद समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता आजम खान शुक्रवार की सुबह सीतापुर जेल से रिहा हो गए। सुप्रीम कोर्ट ने धोखाधड़ी के मामले में गुरुवार को उन्हें राहत दे दी थी। अंतरिम जमानत पर रिहाई का आदेश बीते देर शाम सीतापुर जेल को मिला। आज सुबह भारी सुरक्षा के बीच आजम खान सीतापुर जेल से रिहा हो गए।

आजम के विरुद्ध कुल 87 मामले दर्ज थे, जिसमें उन्हें 86 में जमानत मिल चुकी थी, सुप्रीम कोर्ट से राहत मिलने के बाद आजम की रिहाई संभव हो सकी।

27 फरवरी 2020 से बंद थे आजम

सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान ने सीतापुर जेल में 26 माह और 23 दिन गुजारे। इस बीच में उन्हें कई बार पेशी पर न्यायालय रामपुर और लखनऊ भी ले जाया गया। सीतापुर जेल में उन्हें 27 फरवरी 2020 को लाया गया था।

शिवपाल यादव पहुंचे सीतापुर जेल

आजम की रिहाई के समय प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव मौजूद रहे। जेल से रिहा होने पर उन्होंने उनकी अगवानी की। इसके अलावा अहसन रिजवी, विधायक आशु मलिक,अनिल वर्मा, पूर्व विधायक अनूप गुप्ता सहित कई विधायक व सपा नेता मौजूद रहे।

आजम खान की शुक्रवार सुबह रिहाई की खबर होने पर बीती रात से काफी संख्या में निजी वाहनों से रामपुर, बरेली, मुरादाबाद से लोगों का आना शुरू हो गया था। आज सुबह काफी संख्या में आजम के समर्थकों का जमावड़ा था। सीतापुर पुलिस ने पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम देर रात ही कर लिए थे। पुलिस ने वाहनों को शहर से बाहर ही रोक दिया था। इसके वावजूद लोग पैदल चलकर सीतापुर जेल पहुंच गए।

Related Articles

Back to top button
E-Paper