Thursday , April 18 2024

अक्षय कुमार बॉलीवुड के सबसे फिट एक्टर हैं और हमेशा स्पोर्ट्स में दिलचस्पी रखते हैं

अक्षय कुमार बॉलीवुड के सबसे फिट एक्टर हैं और हमेशा स्पोर्ट्स में दिलचस्पी रखते हैं। मार्शल आर्ट्स के एक्सपर्ट अक्षय को क्रिकेट भी पसंद है लेकिन उन्हें आज तक समझ नहीं आया कि क्रिकेट में डकवर्थ- लुईस कौन है और उनका गणित क्या है ?

अक्षय आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में चल रहे तीसरे टी20 मैच से पहले एक टीवी चैट शो में अपनी फिल्म 2.0 का प्रमोशन करने आये थे। अक्षय ने बताया कि पहली बार उनका नाम अखबार में तब छपा था जब वो स्कूल की क्रिकेट टीम में थे और उन्होंने 38 रन बनाये थे। अक्षय ने बताया कि हालांकि वो टीम में फील्डिंग के लिए रखे गए थे क्योंकि वो बहुत तेज़ भागते थे।

इस मौके पर अक्षय कुमार क्रिकेट के डकवर्थ लुईस सिस्टम के फार्मूले से परेशान दिखे और कहा कि वो इन डकवर्थ और लुईस जी के पैर पड़ना चाहते हैं क्योंकि उन्हें समझ ही नहीं आता कि बारिश के बाद कैसे रन बनाने का समीकरण बदल जाता है। अक्षय ने कहा कि पहले टी20 में भारत अधिक रन बना कर भी हार गया ये बात समझ में ही नहीं आती। उन्हें क्या ये गणित तो किसी को समझ में नहीं आ सकती, ये उनका दावा है। इस मौके पर अक्षय ने अपनी फिल्म 2.0 में उनके किरदार के मेकअप की बात करते हुए कहा कि उनको अपने रोल के लिए लुक लेने में साढ़े तीन घंटे लगते थे और इतने में तो टी20 का एक मैच ख़त्म हो जाता है।

उधर फिल्म 2.0 के ट्रेलर और सॉन्ग लॉन्च पर पत्रकारों से हुई बातचीत के दौरान फिल्म निर्देशक शंकर ने बताया कि इस फिल्म में अक्षय कुमार को अहम् रोल देने के लिए उन्हें कई लोगों ने कहा था। शंकर ने बताया कि अक्षय कुमार का रोल पहले हॉलीवुड के सुप्रसिद्ध अभिनेता अर्नाल्ड श्वाजनेगर को ऑफर हुआ था। हालांकि बाद में बात नहीं बनी जिसके चलते उन्होंने अक्षय कुमार को यह भूमिका दी।

इस बारे में बताते हुए शंकर कहते हैं,’हमने अक्षय कुमार वाले रोल में पहले अर्नाल्ड श्वाजनेगर को लेने की बात सोची थी। हमारी बात भी हुई थी। हमने कुछ तारीखें भी ले ली थी लेकिन भारत और हॉलीवुड के कॉन्ट्रैक्ट अलग होने के चलते बात नहीं बन पाई। जिसके बाद हमने अक्षय कुमार को लेने की बात सोची। जोकि भारतीय फिल्म इंडस्ट्री का हिस्सा है।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com