Friday , April 19 2024

अखिलेश के समर्थन में 2 ने लगाई खुद को आग

16-1लखनऊ। समाजवादी पार्टी से मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को छह वर्ष के लिए निष्कासित किए जाने के बाद उनके समर्थकों का विरोध प्रदर्शन तेज हो गया है। इसी कड़ी में शुक्रवार को एक अखिलेश समर्थक ने उनके आवास के बाहर मिट्टी का तेल डालकर खुद को आग लगा ली।

मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने किसी तरह आग बुझाकर घायल युवक को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। चिकित्सकों का कहना है कि घायल काफी मात्रा में जल चुका है लेकिन खतरे से बाहर है।

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के 5 कालीदास मार्ग आवास के बाहर शुक्रवार सुबह से ही उनके समर्थकों की भीड़ जुटनी शुरू हो गयी थी जो शाम होते होते हुजूम में तब्दील हो गयी।

देर शाम जैसे ही सपा सु्प्रीमों मुलायम सिंह यादव ने अखिलेश यादव को छह वर्ष के लिए पार्टी से बाहर करने का एलान किया तो इस बात से क्षुब्ध बलिया निवासी अखिलेश समर्थक राहुल सिंह ने सीएम आवास के बाहर खुद पर मिट्टी का तेल डालकर आग के हवाले कर दिया।

सीएम आवास के बाहर हंगामा होने के चलते यहां सुरक्षा व्यवस्था में लगे पुलिसकर्मियों ने आग बुझाकर घायल राहुल सिंह को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया है।

चिकित्सकों ने घायल को प्राथमिक उपचार के बाद उनके काफी मात्रा में जलने और खतरे से बाहर होने की पुष्टि की है। राहुल सिंह सपा छात्र सभा के प्रदेश उपाध्यक्ष के पद पर रह चुके है।

शादीशुदा होने के बावजूद दूसरी शादी करने की शिकायत पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने राहुल सिंह को पार्टी से निष्कासित कर दिया था। इसके बाद भी राहुल खुद के सपाई और अखिलेश समर्थक होने का दावा करता रहा।

प्रमुख सचिव गृह व डीजीपी ने लिया सुरक्षा का जायजा
अखिलेश यादव के सपा से बाहर किए जाने के बाद राजधानी की सड़कों पर उनके समर्थकों द्वारा हंगामा किए जाने के चलते शुक्रवार की रात प्रमुख सचिव गृह देवाशीष पाण्डा व डीजीपी जावीद अहमद ने खुद सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

मुख्यमंत्री आवास के बाहर उनके समर्थक द्वारा खुद को आग लगाएं जाने के बाद दोनों अधिकारियों ने यहां के हालात को भी बारीकी से परखा और तैनात पुलिसकर्मियों व अधिकारियों को मुस्तैद रहने की हिदायत की।

इसके अलावा विक्रमादित्य मार्ग पर सपा कार्यालय और मुलायम सिंह यादव के आवास के बाहर की स्थति पर पैनी नजर रखने के लिए अतिरिक्त फोर्स को तैनात किया गया है। हालांकि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के समर्थकों से शांत रहने की अपील के बाद हालात सामान्य होने की उम्मीद जताई गई है।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com