Thursday , April 25 2024

अखिलेश ने किया ट्रैवेल राइटर्स कॉन्क्लेव 2016 का शुभारम्भ

aaaलखनऊ | उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बुधवार को कहा कि राज्य में पर्यटन के विकास की असीमित सम्भावनाएं मौजूद हैं। प्रदेश में ऐतिहासिक, सांस्कृतिक और धार्मिक महत्व की अनेक धरोहर मौजूद हैं।

राज्य सरकार प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। यहां अपने सरकारी आवास 5, कालिदास मार्ग पर उत्तर प्रदेश ट्रैवेल राइटर्स कॉन्क्लेव, 2016 का उन्होंने शुभारम्भ किया। अखिलेश ने कहा कि इसी उद्देश्य से प्रदेश सरकार द्वारा पर्यटन नीति-2016 को लागू किया है।

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा विकसित कराए जा रहे आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे तथा समाजवादी पूर्वाचल एक्सप्रेस-वे से भी पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। इससे आगरा-लखनऊ -वाराणसी हेरिटेज आर्क में पड़ने वाले विभिन्न पर्यटन स्थलों के साथ-साथ नए स्थलों तक पहुंचने में पर्यटकों को सुविधा होगी।

इस अवसर पर प्रमुख सचिव पर्यटन नवनीत सहगल तथा उत्तर प्रदेश ट्रैवेल राइटर्स कॉन्क्लेव के तहत लखनऊ भ्रमण के लिए आए समूह के सदस्य उपस्थित थे। उल्लेखनीय है कि प्रदेश के पर्यटन विभाग एवं टाइम्स ग्रुप-लोनली प्लैनेट के संयुक्त तत्वावधान में उत्तर प्रदेश ट्रैवेल राइटर्स कॉन्क्लेव का आयोजन किया जा रहा है।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com