Saturday , April 20 2024

अखिलेश व राहुल का मोदी पर पलटवार

लखनऊ।  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उस बयान का जिसमें उन्होंने कहा था के कांग्रेस के लोग अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें अन्यथा उनकी कुंडली खेाल दूंगा तो उनके लिए मुशीवत हो जाएगी, पर  शनिवार को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव व कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी संयुक्त रुप से अपने -अपने तरीके से जोरदार हमला बोला। 

संयुक्त प्रेस कांफ्रेस में अखिलेश व राहुल  दस सूत्री न्यूनतम साझा कार्यक्रम जारी कार्यक्रम जारी करने के बाद संवाददाताओं के प्रश्नों का उत्तर दे रहे थे। अखिलेश ने कहा कि इमोशन्स और गुस्से में कोई बात नहीं कहनी चाहिए बल्कि उत्तर प्रदेश के विकास के संदर्भ मेंवार्ता करनी चाहिए और बताया जाना चाहिए कि केन्द्र की सरकार ने यूपी के लिए क्या किया है और प्रदेश सरकार ने क्या किया है। 

अखिलेश कहा कि आजकल इन्टरनेट का जमाना है एक बटन दबाओं किसी की भी कुंडली निकल आएगी और उसे पढ कर जानकारी हासिल करके कह दीजिए। अखिलेश ने कहा कि लोकतंत्र हमारे देश का है इसमें सभी लोगों को समझने और उन्हें गले लगाने का काम होना चाहिए। कांग्रेस के राहुल गांधी ने कहा कि मोदी जी इन्टरनेट देखते हैं, गुगल देखते और और बाथरुम देखते हैं।

राहुल गांधी ने कहा कि यह सब शाम को खाली समय में देखिए। रोजगार, सुरक्षा और विकास आदि के बारे में जो देखना चाहिए था , वह आपने नहीं देखा है और इन सभी कार्यो में फेल रहे हैं। 

इसलिए  मोदी डिस्ट्रक्टिव राजनीति करके जनता का ध्यान बांटने के लिए करते हैं। श्री गाधी ने कहा कि पिछले ढाई साल में देश में बेराजगारी बढी है। इन्हीं वर्षो में केन्द्र सरकार ने 1.40 लाख करोड़ रुपये पचास लोगों का माफ कर दिया किन्तु देश के किसानों को इस राशि से उपकृत करने का काम नहीं किया।

मोदी के इस बात का कि सपा -कांग्रेस गठबन्ध नहीं बल्कि दो कुनबों का गठबन्धन है पर अखिलेश और राहुल ने आड़े हाथों लेते हुए पलवार किया। अखिलेश ने कहा कि सपा और कांग्रेस गठबन्धन से परेशान होकर मोदी इसगठबन्धन दो कुनबों का गठबन्धन कहते हैं किन्तु उन्हें जानना चाहिए कि यह गठबन्धन दो कुनबों का नहीं बल्कि दो युवाओं का गठबन्धन है।

इन दोनों युवाओं के माध्यम से देश व प्रदेश में युवाओ के सपनों को साकार करने का कार्य करेगे। राहुल गांधी ने प्रदेश में सपा व कांग्रेस गठबन्धन की सरकार आने वाली है इसलिए उन्हें जो कहना है वे कहें। 

उन्होंने कहा कि लोस चुनाव में केन्द्र में सत्ता में आने के बाद सबके अच्छे दिन आने का वादा किया गया था किप्तुनोटबन्दी के कारण जनता के समक्ष अनेक कठिनाइया उत्पन्न हुई। किसान,गरीब, व उद्दयोग जगत के लेाग परेशान हो गए और भारी संख्या में लोग बेरोजगार हुए।

एक मुस्लिम धर्मगुरु के सपा के खिलाफ दिए बयान पर अखिलेश ने तंज कसाऔर कहा कि इन धर्मगुरु के आसपास सफाई करा दी गयी है। ये पहले एक पार्टी को समर्थन देते थे अब वे बसपा को समर्थन दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि वे ऐसा क्यों कर रहे हैं क्या वे भविष्य में दोनो दलों का मिलन कराने की भूमिका निभा रहे है या फिर कुछ और कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि लखनऊ आगरा एक्सप्रेस वे पर जो एक बार चल लेगा वह सपा को मतदान जरुर करेगा। उन्होने कहा पत्थर लगाने वाली सरकार के लोग भी अब विकास की बात करने लगे है किन्तु इन पर जनता का भरोसा नहीं और भाजपा पर भी भरोसा नहीं है। समाजवादी जो कहते हैं वह करते है जिसे प्रदेश की जनता पसन्द कर रही है।

दोनों युवाओं ने दस सूत्री न्यूनतम साझा कार्यक्रम जारी किया। इसमें बीस लाख लोगों को रोजगार देने, किसानों  कर्ज माफ एवं बिजली बिल हाफ करने, पंचायत एवं नगर निकायों में महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण देने, नौंवी से बारहवी तक की मेधावी बालिकाओं को साईकिल देने, पुलिस का आधुनिकीकरण करके कानून व्यवस्था को सुधारने, गरीब परिवारों के एक करोड लोगों को एक हजार रुपये मासिक पेंशन दिए जाने,महिलाओं की सुरक्षा एवं उनके विकास, ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों मे चौबीस घंटे बिजली उपलब्ध कराने , सबकों स्वास्थ्य की बेहतर सुविधाएं दिए जाने और खाद्य सुरक्षा कानून लागू करने पर सहमति बनी है जिनके आधार पर प्रदेश में सरकार बनने पर गठबन्धन की सरकार कार्य करेगी।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com