Wednesday , April 24 2024

अटल बिहारी जी ने अन‍िल कपूर को लिखा था लेटर

तमाम बॉलीवुड सेलेब्र‍िटीज की तरह अनि‍ल कपूर ने भी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के साथ अपनी यादों को साझा किया. वे कई बार वाजपेयी से व‍िभ‍िन्न आयोजनों के दौरान मि‍ले थे.

अनिल ने सोशल मीडिया पर अटल बिहारी वाजपेयी के उस शुभकामना पत्र को शेयर किया, जिसे वे अपने लिए सबसे बड़ा सम्मान मानते हैं. ये पत्र अटल ने उन्हें प्रधानमंत्री रहते लिखा था. अनिल ने ल‍िखा है, ये कागज का टुकड़ा अब मेरे लिए सबसे बड़ा सम्मान बन गया है. इस तरह से एक महान आदमी का इतना विनम्र होना और अपने उत्साह से इतने सारे लोगों के जीवन को छूना उनकी एक अविश्वसनीय विरासत है, जिसे उन्होंने पीछे छोड़ा है. …इसके लिए धन्यवाद.

बता दें कि अटल ब‍िहारी वाजपेयी के नि‍धन से पूरा फिल्म जगत भी दुखी है. लता मंगेशकर ने लिखा है, “ऋषि तुल्य पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी जी के स्वर्गवास की वार्ता सुनके मुझे ऐसे लगा जैसे मेरे सर पर पहाड़ टूटा हो. क्योंकि मैं उनको पिता समान मानती थी और उन्होंने मुझे अपनी बेटी बनाया था.” उन्होंने कहा, “मुझे वो इतने प्रिय थे कि मैं उनको दद्दा कहके बुलाती थी. आज मुझे वैसा दुख हुआ है जैसे मेरे पिता जी के स्वर्गवास के समय हुआ था. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे.”

उन्होंने कहा, “मुझे ऐसा लगता है कि भारत से आज एक साधु पुरुष चला गया. वे बहुत अच्छे लेखक और कवि थे. उनके भाषण सुनने के लिए लोग तरसते थे.” लता ने कहा, “अटलजी के भाषण में सब सच होता था. वे सच्चे और अच्छे इंसान थे. कभी किसी का दिल नहीं दुखाया. उनकी कोशिश होती थी कि सब ठीक रहें, ठीक हो. मैं उनको पिता समान मानती थीं.” प्रिंयका ने अटल जी को याद करते हुए कहा- ”अटल जी की दूरदर्शी सोच और देश के लिए उनका योगदान अतुलनीय है. देश उन्हें हमेशा याद रखेगा. उनके परिवार के लिए मेरी संवेदनाएं. भगवान उनकी आत्मा को शांति दे.” अटल जी 93 वर्ष के थे और काफी वक्त से बीमार चल रहे थे.

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com