Thursday , April 25 2024

अब नहीं पड़ेगी नकली पलकें लगाने की जरूरत, ऐसे बनेगी सुंदर, घनी और लम्बी

आँखें भी आपकी सुंदरता के लिए बहुत खास होती हैं. आँखों को सुंदर बनाती हैं पलकें, और इसी लिए आपको पलकों का भी ध्यान रखना पड़ता है. इसके लिए आपको कुछ खास बातें रखनी पड़ती हैं. यह ना केवल आपके चेहरे को उभरती हैं बल्कि आपकी पर्सनालिटी को भी बेहतर बनाती हैं. आज हम आपको पलकों को सुंदर, घना और आकर्षक बनाने के कुछ उपाय बता रहे हैं. पलकें को घाना और लम्बा बनाने के लिए आप कुछ ये उपाय अपना सकते हैं जिन्हें हम बताने जा रहे हैं. 

* कैस्टर आयल : कैस्टर आयल बालों की जड़ों के लिए बहुत फायदेमंद होता है. यह जड़ों को पोषण देकर उन्हें बढ़ाने में मदद करता है. यह बालों के लिए भी काम आता है और उसी के साथ पलकों के लिए भी. इसके लिए रुई की मदद से तेल को अपनी पलकों पर लगाएं और रातभर लगे रहने दें.

* जैतून और अरंडी का तेल : बालों के लिए ये दोनों ही तेल बहुत फायदेमंद होते हैं. इन दोनों को मिलाकर इस्तेमाल करने से पलकों को दुगना फायदा मिलता है. इसके लिए जैतून और अरंडी के तेल को बराबर मात्रा में मिला लें. रोज रात को सोने से पहले इस तेल का इस्तेमाल अपनी पलकों पर करें. और सुबह चेहरा धो लें.

* पेट्रोलियम जेली : यह पलकों के बालों को स्मूथ करके उन्हें बढ़ाने में मदद करती है. प्रयोग के लिए पेट्रोलियम जेली को अपनी पलकों पर ध्यान से लगाएं. और रातभर ऐसे ही रहने दें. कुछ ही इस्तेमाल से पलके घनी होने लगेंगी.

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com