Wednesday , April 24 2024

अभिनेत्री इलियाना डिक्रूज से जानिए मॉनसून में खूबसूरती बरकरार रखने का मंत्र…….

ileana_andrew_5_1467मुंबई । अभिनेत्री इलियाना डिक्रूज का कहना है कि मॉनसून में खूबसूरती बरकरार रखने का मंत्र अच्छी सफाई पद्धति को अपनाना और सही मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करना है। उन्होंने त्वचा की सफाई की अहमियत के बारे में बताया कि बारिश सबको अच्छा लगता है। अधिकांश लोग चिपचिपाहट वाले मौसम से होने वाले नुकसान को कम आंकते हैं।

लाइट जेल फेशवॉश का इस्तेमाल करती हैं इलियाना-

इलियाना लाइट जेल फेशवॉश का इस्तेमाल करती हैं। यह मृत कोशिकाओं को हटाता है और रोम-छिद्रों को खोल देता है। रोजाना दो से तीन बार त्वचा की सफाई करनी चाहिए। मुलायम कपड़े से त्वचा को थपथपा कर पोंछना चाहिए।  यह त्वचा के अतिरिक्त तेल को भी निकाल देता है।

खान-पान का भी ध्यान रखना चाहिए-

मॉइश्चराइजिंग के बारे में उनका कहना है कि उमस वाला मौसम होते हुए भी त्वचा में नमी को बनाए रखने के लिए यह जरूरी है।  प्रो-विटामिन बी3 युक्त मॉइश्चराइजर ने उनकी त्वचा पर से काले धब्बे और काला घेरा हटाने में मदद की है।  बारिश के दौरान अपने खान-पान का भी ध्यान रखना चाहिए।  उन्होंने बताया कि वह दोगुनी मात्रा में पानी का सेवन करती हैं, ताकि त्वचा में नमी बरकरार रहे।  यह रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाता है और बीमारियों से दूर रखता है।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com