Thursday , April 25 2024

अभी बिकिनी लायक बॉडी नहीं : परिणीति चोपड़ा

parineeti_5_060614045757मुंबई ।  परिणीति चोपड़ा पिछली बार साल 2014 में आई फिल्म ‘किल दिल’ में रणवीर सिंह और ‘दावत-ए-इश्क’ में आदित्य राय कपूर के अपोजिट दिखाई दी थीं। लेकिन, दोनों फिल्मों के बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह धराशायी होने के बाद पर वह करीब डेढ़ साल से रूपहले पर्दे से ही गायब हो गईं। पर अब वह पूरी तैयारी के साथ मैदान में लौट आई हैं। उनके हाथ में कई फिल्में भी हैं। उन्हें उम्मीद है, आने वाले दौर में उनका जादू चलेगा। हाल ही में रिलीज फिल्म ‘ढिशूम’ के सॉन्ग ‘जानेमन आह…’ में वरुण धवन के साथ परिणीति जहां स्पेशल अपीयरेंस में नजर आईं, वहीं उनकी फिल्म ‘मेरी प्यारी बिंदु’ की शूटिंग भी कंप्लीट होने को है। जानिए परिणीति चोपड़ा से बातचीत में क्या क्या कहा …….

लंबे गैप के बाद ‘मेरी प्यारी बिंदु’ मेंकाम करने का अनुभव कैसा रहा?

काम तो हमेशा थकान ही देता है, सो लगातार शूटिंग करने से थक गई हूं। कोलकाता में लंबे शेड्यूल की शूटिंग को पूरा करने में मेरी रातों की नींद, दिन का चैन खो गया है। लगातार 25-25 घंटे काम करना मजाक नहीं है।

लेकिन आप तो ब्रेक के बाद शूटिंग पर आई हैं?

मैं इसे ब्रेक नहीं मानती, क्योंकि जिसे आप ब्रेक कह रहे हैं, उस दौरान भी मैं खुद पर वर्क कर रही थी और बहुत बिजी थी। मुझे अपनी बॉडी पर वर्क करना था। मैं हेल्दी जरूर थी, लेकिन खुद को चुस्त करना चाहती थी। मैंने अपना वजन घटाया है। मैं अब खुद को फिट महसूस करती हूं। मैं समय पर सोती हूं और सुबह जल्दी जाग जाती हूं। मैंने अपनी डाइट पर भी पूरा ध्यान दिया है। सही मायने में मैं अपना लुक सेक्सी करने में सक्सेसफुल रही हूं।

क्या बॉलीवुड की कमसिन और सेक्सी अभिनेत्रियों को देखकर स्लिम-ट्रिम होने का निर्णय लिया?

नहीं, बल्कि मुझे ऐसा लग रहा था कि मेरी बॉडी का वेट ज्यादा है। जब आप ओवरवेट हो जाते हैं, तो कई कैरेक्टर्स आपसे दूर हो जाते हैं। मैं ऐसा कतई नहीं होने देना चाहती थी। इसके लिए जरूरी था कि मैं वर्कआउट करूं। मैंने ठान लिया कि खुद को पूरी तरह बदल दूंगी और मैंने बदला भी। मेरे इस प्रयास को हर किसी ने सराहा है। लोगों ने इसे काफी पॉजिटिव तरीके से लिया है। इस मेकओवर के बाद ही मैंने दो फिल्में ‘मेरी प्यारी बिंदु’ और ‘तकदुम’ साइन की हैं।

लेकिन सुनने में आया था कि आपने करीब 6 फिल्में साइन की हैं और उन्हें 5 फिल्मों की कॉम्बो डील का भी ऑफर है?

पांच फिल्मों की डील! नहीं ऐसा बिलकुल नहीं है। अभी केवल ‘मेरी प्यारी बिंदु’ की शूटिंग कर रही हूं। उसके बाद ‘तकदुम’ का काम शुरू होगा। हां, सुशांत सिंह राजपूत के साथ होमी अडजानिया की एक फिल्म भी है। इसके अलावा दो-तीन फिल्मों को लेकर बात हो गई है, लेकिन फिलहाल उनके बारे में न ही कोई बात कर सकती हूं और न कोई घोषणा।

‘मेरी प्यारी बिंदु’ के बारे में कुछ बताएं?

यशराज के बैनर तले अक्षय राय के निर्देशन में बन रही ‘मेरी प्यारी बिंदु’ में मैं एक बंगाली गायिका का किरदार निभा रही हूं, जिसका नाम है बिंदु। फिल्म में मेरे अपोजिट आयुष्मान खुराना हैं। इसमें मैं एक गाना भी गाया है। मैं खुश हूं कि मुझे ‘मेरी प्यारी बिंदु’ के रूप में एक ऐसी फिल्म मिली है, जिसका मुझे इंतजार था। ‘मेरी प्यारी बिंदु’ के साथ ‘तकदुम’ भी अच्छी फिल्म होगी। इन दोनों ही फिल्मों का रंग एकदम अलग है। मुझे लगता है कि ये दोनों ही फिल्में मेरे करियर को एक नया मोड़ देंगी।

सलमान खान की फिल्म ‘दबंग 3’ में लीड हीरोइन का ऑफर भी है?

अब तक इस फिल्म का ऑफर मुझे नहीं मिला है, लेकिन अगर मुझे प्रस्ताव मिला, तो ना कहने का सवाल ही नहीं है। भला, सलमान खान के साथ स्क्रीन शेयर करने का मौका कौन अभिनेत्री गंवाना चाहेगी?

फिल्म ‘चमेली की शादी’ के रीमेक के बारे में क्या कहेंगी?

हां, मैंने ‘चमेली की शादी’ के रीमेक के लिए हां कर दी है। इस फिल्म में मेरे साथ पंजाबी एक्टर व सिंगर दिलजीत दोसांझ स्क्रीन शेयर करते नजर आएंगे। यह 1986 में आई फिल्म ‘चमेली की शादी’ का रीमेक होगी, जिसमें अनिल कपूर एवं अमृता सिंह ने मुख्य भूमिका निभाई थी। फिल्म में अमजद खान का भी अहम रोल था और फिल्म की कहानी चमेली की शादी के इर्द-गिर्द घूमती हुई थी। ‘चमेली की शादी’ के रीमेक को रोहित जुगराज डायरेक्ट कर रहे हैं।

और किन फिल्मों के ऑफर मिले हैं?

मुझे कुछ और फिल्मों के ऑफर जरूर मिले हैं, लेकिन उनके बारे में अभी मैं खुलासा नहीं कर सकती हूं। दरअसल, हम हर रोज किसी-न-किसी फिल्म के बारे में बात करते हैं, लोगों से मीटिंग्स करते हैं, निर्देशकों से मिलते हैं। मीडिया में इतना ज्यादा कम्पटीशन है कि कुछ जल्दबाजी मीडिया की तरफ से हो जाती है। कई लोग अपना पेपर भरने के लिए आधी-अधूरी बातें लिख देते हैं। मीडिया का कम्पटीशन पहले खबर ब्रेक करने का हो गया है। उसमें कभी-कभी हमारा नुकसान हो जाता है। जो फिल्म हमने साइन नहीं की, उसकी घोषणा खबरों में आ जाती है। जब वास्तविक घोषणा होती है तो फिर रिप्लेस करने या फिल्म हाथ से निकल जाने की खबरें आती हैं। हमारी इमेज को कई बार यह बातें इफेक्ट करती हैं।

स्लिम-ट्रिम होने के बाद भी क्या बिकिनी से परहेज करेंगी?

हां, क्योंकि मेरी बॉडी बिकनी पहनने के लिए परफेक्ट नहीं है। हालांकि, पिछले कुछ समय में मैंने अपना काफी वजन काफी कम किया है और अब किसी भी तरह का किरदार निभाने के लिए तैयार हैं, लेकिन इसके बावजूद यह बिकिनी पहनने के अनुकूल नहीं है। मुझे लगता है, कि यदि अभी मैं स्विम वियर या फिर बिकनी पहनूंगी, तो मैं उसमें ठीक नहीं लगूंगी, क्योंकि अभी मेरी बॉडी इसके लिए पूरी तरह से परफेक्ट नहीं है। मुझे अभी भी अपनी बॉडी पर काफी काम करना है।

बॉलीवुड की किस अभिनेत्री के फैशन सेंस से आप प्रभावित हैं?

कंगना राणावत फैशन को लेकर जो प्रयोग करती हैं, वह मुझे बहुत पसंद है। साथ ही अनुष्का का बिंदास रेगुलर वियर भी काफी पसंद है।

आपकी बहन प्रियंका चोपड़ा आजकल हॉलीवुड में डंका बजा रही हैं। क्या कहना चाहेंगी?

प्रियंका चोपड़ा ‘वनमैन आर्मी’ हैं और उनसे मैं बहुत प्रेरित होती हूं। उन्होंने अब तक अपने करिअर में बहुत मेहनत की है। उनका बॉलीवुड से हॉलीवुड तक का सफर मुझे प्रेरित तो करता ही है, साथ में वहां तक पहुंचने के लिए उत्साह भी पैदा करता है। प्रियंका ने पश्चिम में भारतीय अभिनेत्रियों को एक अलग पहचान दिलाई है। आज भारतीय हीरोइन पूरे विश्व में अपनी जगह बना रही हैं। आगे भी इसका लाभ अभिनेत्रियों को मिलेगा। मैं भी उनके नक्शेकदम पर चलने के लिए प्रेरित होती हूं। प्रियंका मेरी बड़ी बहन हैं, इस नाते मैं उनसे काफी जुड़ाव महसूस करती हूं। वह भी हमेशा मेरी मदद करने के लिए तैयार रहती हैं।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com