Wednesday , April 24 2024

अमरीकी एयरपोर्ट पर मुस्लिम महिला पर हमला

वॉशिंगटन। अमरीका में ट्रंप के राष्ट्रपति बनने के बाद गैर-अमरीकी लोगों पर हमले व नस्लभेदी टिप्पणियों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है।

इसी सिलसिले में अमरीकी कोर्ट ने रोबिन रोड्स (57) नाम के एक शख्स को एक मुस्लिम महिला पर हमला करने, धमकी देने और उस पर धार्मिक टिप्पणी करने का आरोपी पाया है।

रोबिन पर आरोप है कि उसने अमरीका के जॉन एफ कैनेडी एयरपोर्ट पर डेल्टा स्काई लाउंज में काम करने वाली एक महिला पर हमला किया और उसे चोट पहुंचाई।

ये है मामला
क्वींस डिस्ट्रिक्ट के एटर्नी रिचर्ड ब्राउन के मुताबिक, ‘ये मामला जनवरी महीने का है। रोड्स मैसाचुएचट्स जाने के लिए जेकेएफ एयरपोर्ट पर कनेक्टिंग फ्लाइट का इंतजार कर रहा था, जब वो वहां स्टॉफ ऑफिस में पहुंचा तो वहां एक मुस्लिम महिला स्टाफ को देखकर भड़क गया। रोड्स ने उस महिला से पूछा, तुम यहां क्या कर रही हो, क्या तुम यहां नमाज पढ़ रही हो, क्या तुम सो रही हो।’

रोड्स के खिलाफ दर्ज आपराधिक मुकदमे में आरोप लगाया गया है कि इसके बाद इस शख्स ने दरवाजे पर जोर से धक्का दिया और महिला पर हमला भी किया।

डरी सहमी हुई महिला ने उससे पूछा कि मेरी क्या गलती है मैने क्या किया। इसके जवाब में आरोपी ने कहा कि तुमने कुछ नहीं किया है लेकिन मैं तुम्हें धक्का देने जा रहा हूं। इसके बाद जब महिला ने वहां से भागना चाहा तो रोड्स ने उसका रास्ता रोक दिया और चिल्लाते हुए बोला, ‘अमरीका में अब ट्रंप आ गए हैं, वे तुम लोगों से छुटकारा पा लेंगे।

 4 साल की हो सकती है जेल
अमरीकी कोर्ट ने रोड्स को फिलहाल 50 हजार डॉलर के बॉन्ड पर रिहा कर दिया है, लेकिन जून महीने में फिर से कोर्ट आने का आदेश दिया है। जून में मुकदमे की सुनवाई फिर से शुरू होगी। अगर रोड्स के खिलाफ आरोप साबित हो जाते हैं तो अमरीकी कानून के तहत उसे कम से कम 4 साल की जेल हो सकती है।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com