Thursday , April 18 2024
PM makarov Gun in man hand on black background

अमृतसर के गुरु बाजार में बदमाशों ने की साढ़े सात करोड़ लूट

अमृतसर। नकाबपोश लुटेराें ने शहर के प्रसिद्ध सोना मंडी गुरु बाजार में शनिवार देर सायं हथियारों के बल पर बड़ी वारदात की। लुटेरे एक ज्‍वेलरी शोरूम से करीब साढ़े सात करोड़ के गहने लूट लिए। लुटेरों की संख्या पांच से सात थी। शोरूम में लूट के बाद लुटेरे शोरूम से सीसीटीवी कैमरों से जुड़ी डीवीआर भी ले गए। लूट के बाद इलाके में दहशत फैलाने के लिए दर्जन भर हवाई फायर भी किए गए। गोलियां चलते देख बाजार में सभी दुकानों में दुबक गए और किसी ने भी लुटेरों का पीछा नहीं किया। इस घटना से शहर में दहशत फैल गया।

गुरु बाजार के प्रेम कुमार एंड संस ज्‍वेलरी शो रूम में घुस आए। नकाबपोश लुटेरों ने हथियारों के बल पर दुकान में मौजूद लोगों को कब्‍जे में ले लिया और गहनों की लूटपाट शुरू कर दी। वे बैगों में गहनों को भरकर शोरूम से फरार हो गए। फरार होते समय उन्‍होंने दहशत फैलाने के लिए एक के बाद एक करीब 12 गाेलियां चलाईं। फायरिंग से बाजार के दुकानदारों में दहशत फैल गई आैर वे अपनी दुकानों में दुबक गए। इस घटना से बाजार में अफरातफरी मच गई।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, लुटेरे सुनसान अकाली मार्केट की तरफ भागे। फिलहाल पुलिस आशंका जता रही है कि कुख्यात गैंगस्टर मस्ती ने अपने साथियों के साथ मिलकर इस घटना को अंजाम दिया है। घटना के बाद इलाके में दहशत का माहौल है। सूचना मिलते ही एडीसीपी जगजीत सिंह वालिया, हरजीत सिंह और कोतवाली थाने के प्रभारी परवेज चोपड़ा मौके पर पहुंच गए। घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली जा रही है।

एडीसीपी जगजीत सिंह वालिया ने बताया कि प्राथमिक जांच और पूछताछ में सामने आया है कि लूटपाट करने वाला गैंगस्टर करण कुमार उर्फ मस्ती ही है। फिलहाल जांच जारी है। उधर, स्वर्णकार संघ के प्रधान अश्विनी काले शाह ने बताया कि लूट 7 से 7.50 करोड़ के बीच हुई है।

शनिवार रात पौने आठ बजे तक प्रेम कुमार की दुकान पर कैश और गहने काफी पहुंच चुके थे। उनका हिसाब चल रहा था। तभी युवक शोरूम में घुसे और पिस्तौलें तान दी। शोरूम में रखे सोने के गहने एक बैग में डाले और फिर काउंटर में रखे लाखों रुपये भी लूट लिए।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com