Wednesday , April 24 2024

अमेरिका को पाक की फटकार, बंद करो आतंकवाद

obamaवाशिंगटन। आतंकवाद पर अमेरिका ने पाकिस्तान को कड़ी फटकार लगाई है। आतंकियों के सभी शरणगाह नष्ट करने और सभी आतंकी संगठनों पर कार्रवाई को कहा है।इनमें वे संगठन भी शामिल हैं जो पड़ोसी देशों को निशाना बनाते हैं। संयुक्त राष्ट्र महासभा में भारत की ओर से आतंकवाद को पनाह देने वाले देशों को अलग-थलग करने का मुद्दा उठाए जाने के बाद अमेरिका ने यह बात कही है।

अमेरिकी विदेश मंत्रालय के उप प्रवक्ता मार्क टोनर ने कहा कि आतंकवाद का सामना करने के लिए पाक ने कदम उठाए हैं। लेकिन, हम सभी आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई की जरूरत को सुनिश्चित करना चाहते हैं।इनमें वे भी शामिल हैं जो पाकिस्तान के पड़ोसी देशों को निशाना बनाते हैं। उसे उन सभी जगहों को नष्ट करना होगा जहां आतंकी पनाह लेते हैं। उन्होंने बताया कि आतंकवादी खतरे से निपटने के लिए पाक की क्षमताओं को बढ़ाने पर भी अमेरिका का ध्यान है।

भारत-पाक से संबंधों को सामान्य करने का आह्वान करते हुए टोनर ने कहा कि इससे क्षेत्र में किसी को लाभ नहीं होगा। तनाव कम करने के लिए दोनों देशों के बीच बातचीत को अमेरिका प्रोत्साहित करता रहेगा।इस दौरान भारत-अमेरिका संबंधों का जिक्र करते हुए उन्होंने इसे गहरा और व्यापक बताया। उन्होंने कहा,”भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश है।दुनिया को लेकर भी हमारी सोच एक जैसी है। यकीनन भारत के साथ हमारे बहुत घनिष्ठ व्यापारिक और आर्थिक संबंध हैं। सुरक्षा के क्षेत्र में भी इसे विस्तार दिया जा रहा है।”

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com