Saturday , April 20 2024

आज आएगा रेलवे के 64 हजार पदों का रिवाइज्ड रिजल्ट, इतने बजे चेक करें यह वेबसाइट!

RRB ALP 2018 Update : रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) की तरफ से ग्रुप सी के 60 हजार पदों का संशोधित परिणाम आज जारी किए जाने की उम्मीद है. आपको बता दें आरआरबी की तरफ से असिस्टेंट लोको पायलट और टेक्निशियन पद के लिए हुई पहले चरण की कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) का परिणाम पिछले दिनों जारी किया गया था. लेकिन आंसर की को लेकर आई कुछ शिकायतों के बाद रेलवे की तरफ से इसे रद्द कर दोबारा जारी करने का निर्णय लिया गया. जिन उम्मीदवारों ने कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट के पहले चरण में पास होने वाले उम्मीदवार 24 दिसंबर को दूसरे चरण की परीक्षा में हिस्सा ले सकते हैं.

पहले 12 दिसंबर को होनी थी परीक्षा
मीडिया रिपोटर्स के अनुसार रेलवे की तरफ से नतीजों की घोषणा मुंबई रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड की वेबसाइट www.rrbmumbai.gov.in पर की जा सकती है. इससे पहले दूसरे चरण की परीक्षा देशभर में सभी केंद्रों पर 12 दिसंबर 2018 को होनी तय थी. लेकिन बाद में ग्रुप डी की परीक्षा से डेट क्लैश होने के बाद इसे पीछे कर दिया गया. इतना ही नहीं बोर्ड ने आंसर की में गड़बड़ी की कुछ शिकायतों के बाद पहले चरण का परीक्षा परिणाम भी रद्द कर दिया था.

दोपहर को रिजल्ट आने की संभावना
सूत्रों के अनुसार रिजल्ट दोपहर 12 से 2 के बीच आ सकता है. पहले चरण की परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले आवेदकों के क्वालिफाई स्टेटस में कुछ बदलाव की भी संभावना है. टेक्निशियन के पदों लिए सेकेंड स्टेज में डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन का प्रोसेस होगा. वहीं असिस्टेंट लोको पायलट के लिए उम्मीदवारों को कंप्यूटर बेस्ड एप्टीट्यूड टेस्ट के बाद डाक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए जाना होगा.

6 लाख आवेदकों ने क्वालिफाई किया
सेकंड राउंड सीबीटी के लिए करीब 6 लाख आवेदकों ने क्वालिफाई किया था. 2 नवंबर को रेलवे ने फर्स्ट स्टेज सीबीटी के नतीजे जारी किए थे. आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार 5.88 लाख आवेदक सेकेंड राउड एग्जामिनेशन के लिए क्वालिफाई हुए थे. रेलवे की तरफ से असिस्टेंट लोको पायलट और टेक्नीशियन के 64371 पदों पर भर्ती निकाली थी, जिसमें से 27,795 पद असिस्टेंट लोको पायलट और 36,576 टेक्निशियन के हैं.

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com