Thursday , April 25 2024

आर्म्स केसः थोड़ी देर में फैसला, सलमान को हो सकती है 7 साल तक जेल

सलमान खान की आर्म्स एक्ट केस में जोधपुर में बुधवार को सुनवाई है. 11 बजे तक फैसला आ सकता है। सुनवाई के लिए सलमान मंगलवार की शाम को जोधपुर पहुंच गए हैं. बता दें कि 1998 में जोधपुर में ‘हम साथ-साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान सलमान पर अवैध रुप से हथियार रखने का आरोप लगा था.

आर्म्स केसः थोड़ी देर में फैसला, दोषी होने पर सलमान को हो सकती है 7 साल तक जेल

सलमान को कितनी हो सकती है जेल?
सलमान खान के खिलाफ आर्म्स एक्ट की धारा 3/25 और 25 के तहत केस चल रहा है. वह यदि इस एक्ट की पहली धारा के तहत दोषी पाए जाते हैं, तो उन्हें अधिकतम तीन साल और दूसरी धारा के तहत दोषी पाए जाते हैं, तो सात साल की सजा हो सकती है. आर्म्स एक्ट की इन्हीं धाराओं के तहत दोषी पाए जाने पर फिल्म अभिनेता संजय दत्त को 6 साल की सजा हुई थी. जो फिलहाल जेल से आजाद हो चुके हैं.

‘शोले’ के ट्रेंड को ‘रईस’ में कॉपी कर रहे हैं शाहरुख खान

सलमान को देखने उमड़े फैंस
ब्लू शर्ट पहने सलमान अपने बॉडीगार्ड शेरा के साथ एयरपोर्ट से बाहर निकले. सलमान को देखने के लिए एयरपोर्ट के बाहर फैंस का जमावड़ा लगा हुआ था. शेरा ने लोगों को गुस्से में धक्का देते हुए सलमान के लिए रास्ता बनाया. पुलिस कंस्टेबल के साथ सलमान हरी महल पैलेस होटल पहुंचे. कुछ देर बाद एयरपोर्ट से सलमान की बहन अलवीरा भी बाहर आती हुईं नजर आईं.

2006 में जोधपुर हाई कोर्ट ने काले हिरण के शिकार के मामले में सलमान को बरी कर दिया था. सलमान पर 1998 में जोधपुर में ‘हम साथ-साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान दो काले हिरणों के शिकार का आरोप था.

इस केस में कब और क्या हुआ…
– राजस्थान में फिल्म ‘हम साथ साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान फिल्म अभिनेता सलमान खान , फिल्म अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे, तबू, नीलम और कई कलाकारों पर दुर्लभ काले हिरन के शिकार का आरोप लगाया गया था.

– दो अक्टूबर, 1998 को सलमान खान सहित सभी आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कराई गई थी. उन पर 28 सितंबर, 1998 की आधी रात को राजस्थान के मथानिया और भवाद गांव में काले हिरण के शिकार का आरोप तय किया गया था.

– 12 अक्टूबर, 1998 को सलमान खान को गिरफ्तार किया गया था, लेकिन 15 अक्टूबर को जमानत दे दी गई थी. इसके बाद 17 अक्टूबर को उन्हें रिहा कर दिया गया था.

– 10 अप्रैल, 2006 को लोअर कोर्ट ने सलमान खान को वन्य जीवन कानून की धारा 51 और 52 के तहत दोषी ठहराते हुए पांच साल कैद की सजा सुनाई थी. इस मामले में उन पर 25 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया था.

– 24 अगस्त, 2007 को सेशन कोर्ट ने लोअर कोर्ट के फैसले के खिलाफ सलमान की अपील को खारिज करते हुए उन्हें दोषी ठहराने के फैसले और उनकी सजा को बरकरार रखा था.

– 31 अगस्त, 2007 को राजस्थान हाई कोर्ट ने सलमान खान की सजा को रद्द कर दिया था.

– 12 नवंबर, 2013 को हाई कोर्ट ने सलमान खान को दोषी ठहराए जाने के लोअर कोर्ट के फैसले को भी निलंबित कर दिया.

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com