Saturday , April 20 2024
इंडस्ट्री में आते ही इस एक्टर ने लव, सेक्स और धोखा तीनों ही कर लिया

इंडस्ट्री में आते ही इस एक्टर ने लव, सेक्स और धोखा तीनों ही कर लिया

बॉलीवुड जगत में अपनी शानदार एक्टिंग का लोहा मनवा चुके अभिनेता राजकुमार राव अब किसी भी पहचान के मोहताज नहीं हैं. राजकुमार राव ने बहुत ही कम समय में इंडस्ट्री में बड़ा नाम कमा लिया हैं. राजकुमार को बचपन से ही एक्टिंग करने का शौक था. उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अपनी पढ़ाई पूरी की. राजकुमार को अभिनय से इतना ज्यादा लगाव था कि वो अपने कॉलेज के दिनों में प्ले में हिस्सा लेने के लिए गुड़गांव से दिल्ली साइकिल से ही आते थें. राजकुमार राव का असली नाम ‘राजकुमार यादव’ था लेकिन उन्होंने कुछ साल पहले ही अपनी माँ के कहने पर नाम बदल लिया. दरअसल उन्हें लोग ‘राजकुमार यादव’ की जगह राजपाल यादव समझ लेते थे.इंडस्ट्री में आते ही इस एक्टर ने लव, सेक्स और धोखा तीनों ही कर लिया

दिल्ली से पढ़ाई पूरी करने के बाद राजकुमार ने फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया पुणे में अड्मिशन लिया. यहाँ से भी डिग्री लेने के बाद राजकुमार नए सपने संजोकर मुंबई चले आए. मुंबई आने के बाद राजकुमार कई कास्टिंग डायरेक्टर से मिले जो बस उन्हें काम देने का कह कर कही गायब हो जाते थे. फिर एक दिन राजकुमार की नजर एक विज्ञापन पर पड़ी जिसमे लिखा था कि दिबाकर बनर्जी को नए एक्टर्स की तलाश है. बस फिर क्या राजकुमार ने वहां जाकर ऑडिशन दिया और वो सिलेक्ट हो गए. इसके बाद साल 2010 में राजकुमार को उनके करियर की पहली फिल्म ‘लव सेक्स और धोखा’ मिली.

पहली ही फिल्म से राजकुमार को सफलता हासिल हो गई और फिर उन्होंने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा. एक बाद एक राजकुमार के पास फिल्मों के ऑफर आने लगे. राजकुमार की मेहनत उन्हें शिखर पर तो तब ला पहुंची जब उनकी फिल्म न्यूटन साल 2017 में ऑस्कर अवार्ड के लिए नॉमिनेट हुई ही. राजकुमार राव अपनी हर फिल्म में एक अलग ही तरह का किरदार निभाते है. उन्होंने बहुत ही कम समय में इंडस्ट्री में बड़ा नाम कमा लिया है और उनकी ये मेहनत अब भी जारी ही है जो उन्हें इंडस्ट्री के बाकि कलाकारों से आगे बड़ा रही है.

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com