Friday , April 19 2024

इलाहाबाद: शूटरों से हारी पुलिस, लुटेरों ने किया नाक में दम

संगम नगरी में इन दिनों अपराधी पुलिस पर भारी पड़ रहे हैं। शार्प शूटरों से पुलिस हारती दिख रही है तो लुटेरों ने पुलिस की नाक में दम कर दिया है। पिछले एक माह की आपराधिक वारदातों पर निगाह डालें तो धर्म की इस नगरी में नकाबपोश बदमाशों का बोलबाला रहा। यूको बैंक रॉबरी से हुई शुरुआत अभी तक जारी है। पुलिस ने पर्दा उठाया, लेकिन बदमाशों के हौसले पस्त नहीं हुए। जार्जटाउन इलाके में नकाबपोश युवक ने जिस तरह से पिस्टल तान साढ़े चार लाख की लूट की वह सुरक्षा इंतजाम और पुलिस के इकबाल को धता बताती है। पुलिस का नहीं था खौफ, अकेले की लूट

जार्जटाउन में डेल्हीवेरी कोरियर एजेंसी में हुई करीब साढ़े चार लाख की लूट फिल्मी अंदाज में हुई। एक अकेला लुटेरा एजेंसी में घुसा और पिस्टल तान फिल्मों की तर्ज पर रुपये बटोरता रहा। सीसीटीवी फुटेज से लुटेरे की पूरी करतूत पुलिस के पास है। लुटेरे का अंदाज पुलिस को परेशान कर रहा है। उसने जिस ढंग से पिस्टल पकड़ी है यह तरीका पुलिस या आर्मी के जवानों सरीखा है। जार्जटाउन पॉश इलाका है। वहां अकेला बदमाश ने तांडव मचाया है, ऐसे में सुरक्षा इंतजाम की हंसी उड़ रही है।

कमिश्नरी के पास शार्प शूटरों का दम

इलाहाबाद : अधिवक्ता हत्याकांड में शूटरों की फुटेज जारी होने बाद पुलिस टीमें बदमाशों के पीछे लग गई। इसके बाद भी बदमाश हारे नहीं। कर्नलगंज में कमिश्नरी के पास फार्मासिस्ट राजेंद्र कनौजिया को सरेआम गोली मारी और निकल भागे। इस वारदात में भी शूटरों की तस्वीर सीसीटीवी में कैद हो गई। पुलिस फुटेज लेकर इधर उधर भटक रही है, अब तक शूटरों का सुराग नहीं मिल सका है। जब कमिश्नरी के पास शूटरों को वारदात करने में डर नहीं लगा तो अन्य इलाकों का क्या हाल होगा।

इससे फैली सबसे ज्यादा सनसनी

अति व्यस्त इलाके कटरा के मनमोहन पार्क के पास शूटरों ने कचहरी के वकील राजेश श्रीवास्तव की गोली मारकर हत्या कर दी। दबंगई की हद थी कि शूटरों ने चेहरा तक नहीं ढका था। यह वारदात पुलिस पर इतनी भारी पड़ी की वकीलों के आक्रोश की वजह से एसएसपी आकाश कुलहरि तक को हटा दिया गया। इस सनसनी की चर्चा शहर में हफ्तों तक रही। बेखौफ शूटर सरेआम वकील को मारकर निकल भागे। इसके बाद शहर में शूटरों ने कई और वारदात अंजाम दी।

अभी भी नहीं डरे, धूमनगज में फैलाई सनसनी

इतनी धरपकड़ के बाद भी बदमाश पुलिस से नहीं डर रहे हैं। बुधवार की रात धूमनगंज थाना क्षेत्र के ट्रिपल आइटी रोड पर बदमाशों ने सीमेंट व्यवसायी प्रदीप गुप्ता से एक लाख रुपये लूट लिए। दो बाइक से पहुंचे चार बदमाशों ने असलहों के बल पर रुपये लूटे और निकल भागे। मामले में हिस्ट्रीशीटर गदऊ पासी और उसके गुर्गो का नाम सामने आया है।

सीसीटीवी इकलौता सहारा, बची पुलिस की लाज

बड़ी वारदातों में पुलिस की लाज सीसीटीवी ने ही बचाई। यूको बैंक में करोड़ों की चोरी हो या फिर अधिवक्ता हत्याकांड में शूटरों की तस्वीर, इन बड़े घटनाक्रमों पर से पुलिस ने पर्दा सीसीटीवी फुटेज से ही उठाया। जार्जटाउन लूटकांड में भी पुलिस को लुटेरे का लाइव वीडियो मिला है। उसी से सुराग पाने की कोशिश की जा रही है। फार्मासिस्ट को गोली मारने वालों की भी सीसीटीवी फुटेज पुलिस को मिली है। इसी आधार पर जांच आगे बढ़ रही है।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com