Tuesday , April 16 2024
इस एक्टर ने निभाया था रितिक की फिल्म में 'जादू' का किरदार

इस एक्टर ने निभाया था रितिक की फिल्म में ‘जादू’ का किरदार

रितिक रोशन की हिट फिल्मों में से एक है साल 2003 की ‘कोई मिल गया’। इस फिल्म को बच्चों से लेकर बड़े-बूढ़ों तक ने पसंद किया। इस फिल्म का सबसे खास आकर्षण था एलियन ‘जादू’ जो कि धूप से चार्ज होता था। अगर आपको लगता है कि ये ग्राफिक्स से बना एलियन है तो ऐसा नहीं है। इस एलियन का किरदार एक एक्टर ने ही निभाया है।इस एक्टर ने निभाया था रितिक की फिल्म में 'जादू' का किरदार

जिस एक्टर ने फिल्म में जादू का रोल किया था उसका नाम था इंद्रवदन पुरोहित। इंद्रवदन अब इस दुनिया में नहीं है। 28 सितंबर, 2014 को उनका निधन हो गया था। साल 1976 से फिल्मों में इंद्रवदन एक्टिव रहे। हिंदी, गुजराती और मराठी समेत 30 से ज्यादा फिल्में उन्होंने की हैं। राकेश रोशन को ‘जादू’ के किरदार के लिए उनसे बेहतर विकल्प कोई नहीं लगा। हालांकि वे पूरे समय एलियन कॉस्ट्यूम में ही रहे लेकिन जादू के रूप में उनकी एक्टिंग को पूरी तरह सराहा गया। राकेश रोशन चाहते थे कि इस किरदार के एक्टर के बारे में ज्यादा खुलासा न हो क्योंकि वे ‘एलियन’ को ही प्रमोट करना चाहते थे। रोहित के किरदार में रितिक और जादू के किरदार में इंद्रवदन ने पर्दे पर कमाल किया था।

साल 2001 में आई हॉलीवुड फिल्म ‘लॉर्ड ऑफ द रिंग्स- द फेलोशिप ऑफ द रिंग’ में भी वे नजर आए थे। लोग उन्हें छोटू दादा के नाम से भी जानते हैं। इंद्रवदन ने टीवी पर भी काफी काम किया था। आखिरी बार उन्हें बच्चों के शो ‘बालवीर’ में ‘डूबा डूबा’ नाम का किरदार निभाते देखा गया था।

उनकी लम्बाई महज 3 फुट होने की वजह से उन्हें जादू के किरदार के लिए अप्रोच किया गया था।

जादू के किरदार को गढ़ने में जितना समय लगा, उतना ही समय जादू के एलियन ड्रेस को तैयार करने में लगा था। ऑस्ट्रेलिया के के जेम्स कॉलनर को ये ड्रेस तैयार करने में एक साल का समय लग गया था।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com