Friday , April 19 2024

इस रेस्टोरेंट में आपको परोसे जायेंगे कीड़े मकोड़े, क्या खाना चाहेंगे आप?

हर देश और राज्य में खाने का अलग ही रिवाज होता है. हर देश अपने स्पेशल खाने के लिए काफी जाना जाता है और उसी से कई लोग उसकी पहचान भी करते हैं. हमारे देश के खाने के बारे में आप जानते ही होंगे कि किस तरह का भोजन  हमारे यहां परोसा जाता है. वहीं दूसरे देशों की बात करें तो वहां के भोजन के बारे में सुनेंगे तो हैरान रह जायेंगे. आज हम आपको एक ऐसे रेस्टोरेंट के बारे में बताने जा रहे है, जहाँ का मेनू कार्ड पढ़ ही आपकी आँखें बाहर निकल आएंगी. यानि आप और हम जैसे लोग तो इस रेस्टोरेंट में खाना खा ही नहीं सकते. बैंकॉक में एक ऐसा रेस्ट्रा है जहां के मेनू में कई तरह के कीड़े मकौड़ों को शामिल किया गया है. 

* बैंकॉक में कीड़े-मकौड़ों का सेवन काफी भारी मात्रा में किया जाता है. जो कि यहां के स्नैक्स स्ट्रीट फ़ूड का अहम हिस्सा भी होता है.

* थाईलैंड के अधिकतर लोगों को नाश्ते में कीड़े मकौड़े खाना बेहद पसंद होता है. यहां के लोग कॉकरोच और केंचुए जैसे जीवों को जिन्दा ही चबा जाते है.

* बैंकॉक के ये स्ट्रीट वेंडर्स वहां घूमने आने वाले पर्यटकों और लोकल लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र होते हैं. छोटी छिपकली, लोकस्ट जैसी जीवों को भून कर खाया जाता है.

* संयुक्त राष्ट्र खाद्य कार्यक्रम ने प्रोटीन की कमी पूरी करने के लिए यहां एक अभियान चलाया था जिसे थाईलैंड के लोगों के बड़े शौक से अपनाया है.

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com