Friday , April 19 2024

उतराखंड, पंजाब व यूपी में BJP प्रत्याशियों की घोषणा 15 को

िििलखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक कल शाम को दिल्ली होगी। इस बैठक में पंजाब तथा उत्तराखंड की सभी तथा उत्तर प्रदेश के लगभग सौ सीटों के प्रत्याशियों के नामों के बारे में विचार प्रत्याशियों के नामों के बारे में अन्तिम रुप दिया जाएगा।

भाजपा कार्यसमिति की बैठक में उत्तराखंड तथा पंजाब विधान सभा चुनाव के लिए सभी सीटों के प्रत्याशियों की घोषणा की जाएगी। इसके अलावा उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव के प्रथम चरण और द्वितीय चरण के सौ प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की जाएगी। शेष प्रत्याशियों के नामों की घोषणा सोलह जनवरी को की जाएगी।

सूत्रों के अनुसार भाजपा की दिल्ली में कल होने वाली राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पंजाब में अकाली दल से चुनावी गठबन्धन होने के कारण भाजपा अपने कोटे की सभी सीटों पर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा करेगी।

इसके अलावा उत्तराखंड की सभी विधान सभा सीटों के लिए प्रत्याशियों के नामों की धेाषणा भी करेगी। जबकि उत्तर प्रदेश के प्रथम और द्वितीय चरण के प्रत्याशियों के करीब सौ नामों की घोषणा की जाएगी। शेष तीन सौ तीन सीटों के प्रत्याशियों के नामों की धोषणा सोलह जरवरी को की जाएगी।

पंजाब और उत्तराखंड में एक ही दिन में चुनाव सम्पन्न होगा जबकि उत्तर प्रदेश में सात चरणों में चुनाव सम्पन्न होगा। उत्तर प्रदेश के प्रथम चरण तथा द्वितीय चरण का चुनाव पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों की सीटें शामिल हैं।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com