Friday , April 19 2024

एक्टिंग के लिए छोड़ दी थी इंजीनियरिंग……

कभी टीवी सीरियल्स से करियर की शुरूआत करने वाले सुशांत सिंह राजपूत आज बॉलीवुड के उभरते यूथ ब्रिगेड के उम्दा कलाकारों में से एक हैं. कई सारी बेहतरीन फिल्में अपने नाम करने के बाद सुशांत डायरेक्टर्स की पहली पसंद हैं.एक्टिंग के लिए छोड़ दी थी इंजीनियरिंग......

‘एमएस धोनी: अनटोल्ड स्टोरी’ में सुशांत ने भारतीय क्रिकेट के सबसे बेहतरीन कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का किरदार निभाकर फिल्म में जान डाल दी और फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट हो गई.

‘काबिल’ ने दी ‘रईस’ को टक्कर, बोर्ड ने भी दिया ऋतिक का साथ

लंदन में छुट्टियां मनाते दिखे सुशांत और कृति

आज सुशांत सिहं राजपूत का जन्मदिन है. सुशांत आज 31 साल के हो गए हैं. फिल्मी करियर के साथ-साथ सुशांत का निजी जीवन भी कई उतार-चढाव वाला रहा. सीरियल ‘पवित्र रिश्ता’ की को-स्टार अंकिता लोखंडे के साथ लंबे समय तक रिलेशनशिप में रहने के बाद खबरें थी कि दोनों ने 2011 में सगाई कर ली हैं लेकिन 2016 में दोनों अलग हो गए.

‘काई पो छे’ जैसी शानदार फिल्मों में अभिनय कर चुके अभिनेता सुशांत सिंह का जन्म बिहार की राजधानी पटना में हुआ था. सुशांत के पिता सरकारी नौकरी में थे.

सुशांत की स्कूलिंग पटना के कार्मेल स्कूल से हुई थी जिसके बाद 2003 में एआईईई की परीक्षा दी जिसमें पूरे भारत में सातवीं रैंक हासिल की थी.

‘बेफिक्रे’ को लेकर ऐसा क्यों बोले सुशांत सिंह राजपूत…

सुशांत ने दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग में एडमिशन लिया. यही पर सुशांत ने डांस के लिए कोरियाग्राफर श्यामक डावर और थिएटर के लिए जॉन बैरी की क्लास ज्वाइन कर ली.

3 साल तक इंजीनियर करने के बाद सुशांत ने पढ़ाई छोड़कर मुंबई का रूख किया और एक्टिंग के क्षेत्र में अपनी किस्मत आजमाने लगे.

सुशांत ने सीरियल ‘पवित्र रिश्ता’ से छोटे पर्दे पर एक्टिंग की शुरूआत की. सीरियल ‘किस देस में है मेरा दिल’ में भी नजर आए. कई सारे रियेलिटी शोज में काम करने के बाद सुशांत ने बड़े पर्दे का रुख किया.

फिल्म की शूटिंग के लिए हवाई जहाज चलाने की ट्रेनिंग ले रहे ये एक्टर

फिल्मी ‘काई पो छे’ से सुशांत ने बॉलीवुड में दमदार एंट्री मारी और सबके चहेते बन गए. इस फिल्म में सुशांत की एक्टिंग की खूब तारीफ हुई. आज सुशांत कई बेहतरीन फिल्मों का हिस्सा बन चुके हैं जिसमें ‘शुद देसी रोमांस’, आमिर खान की ‘पीके’, ‘डिटेक्टिव ब्योमकेश बक्शी’ और ‘एसएस धोनी’ जैसी फिल्में हैं.

आज सुशांत बॉलीवुड का जाना माना नाम हैं और उनके खाते हैं कई फिल्में हैं. सुशांत सिंह राजपूत को जन्म दिन की ढेर सारी शुभकामनाएं…

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com