Saturday , April 20 2024

ऐ दिल है मुश्किल पर निर्भर है ‘ऐश्वर्या’ का करियर

images-1लम्बे अन्तराल के बाद फिल्मों में लौटी पूर्व विश्व सुन्दरी ऐश्वर्या राय बच्चन ने अपनी वापसी के लिए क्या सोच कर निर्देशक संजय गुप्ता की फिल्म ‘जज्बा’ को चुना, यह तो वही अच्छी तरह से बता सकती हैं, लेकिन फिलहाल उनकी वापसी पूरी तरह से असफल रही है। ‘जज्बा’ के बाद आई उनकी दूसरी फिल्म ‘सरबजीत’ को लेकर भी निर्देशक ओमंग कुमार बहुत उत्साहित थे लेकिन बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म को जिस अंदाज में नकारा गया, उससे ऐश्वर्या राय के करियर पर संकट के बादल छाने लगे।

अब उनके करियर की पूरी जिम्मेदारी निर्माता निर्देशक करण जौहर की फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ पर टिकी है जिसमें वे अपनी उम्र से छोटे रणबीर कपूर के साथ रोमांस करनी नजर आएंगी। कहा जा रहा है करण जौहर की यह फिल्म सत्तर के दशक में आई ऋषि कपूर, राखी और शशि कपूर अभिनीत ‘दूसरा आदमी’ का रीमेक है। हालांकि करण जौहर इस आरोप को पूरी तरह से ठुकरा चुके हैं।

गौर करने वाली बात यह है कि ऐश्वर्या राय के पास वर्तमान में कोई फिल्म नहीं है। ऐसा भी नहीं है कि उनके पास निर्माता नहीं जा रहे हैं, लेकिन जो निर्माता उनके पास पहुंच रहे हैं, वे बडे बैनर से सम्बन्ध नहीं रखते हैं। ऐसे में ऐश्वर्या राय उनके दरकिनार कर रही हैं। उन्होंने स्वयं को फिल्मों में बनाए रखने के लिए इम्तियाज अली की अगली फिल्म, जिसका चलताऊ नाम ‘द रिंग’ बताया जा रहा है, में मेहमान भूमिका स्वीकार की है। इस फिल्म में शाहरुख खान की भी मेहमान भूमिका है लेकिन उनकी भूमिका कुछ उसी तरह की है जिस तरह से अमिताभ बच्चन की ‘अंधा कानून’ और ‘गिरफ्तार’ में थी।

वहीं ‘ऐ दिल है मुश्किल’ में ऐश के बोल्ड सीन्स को लेकर भी अफवाहों का बाजार गर्म है। जहां कभी मीडिया में खबर आ रही है कि ऐश के रणबीर कपूर के साथ बोल्ड सीन्स पर उनके पति अभिषेक बच्चन को कोई एतराज नहीं है वहीं दूसरी तरफ कहा जा रहा है कि इन सीन्स के चलते बच्चन परिवार ऐश्वर्या से काफी नाराज है। खबर है कि अमिताभ बच्चन वे सारे लव सीन हटाने के लिए करण जौहर से कहेंगे। इस सारे प्रकरण पर करण जौहर का क्या रूख रहेगा, यह अभी नहीं कहा जा सकता, लेकिन जिस तरह से उनकी ‘ऐ दिल है मुश्किल’ के अपोजिट अजय देवगन की शिवाय दीवाली पर टकराने जा रही है, उसे देखते हुए लगता नहीं कि वह अमिताभ बच्चन का इस तरह का कोई सुझाव स्वीकार करेंगे।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com