Thursday , April 25 2024

कर्नाटक: कुमारस्वामी ने जी परमेश्वर से वापस लिया गृह विभाग, एमबी पाटिल को सौंपा

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने उपमुख्यमंत्री जी परमेश्वर से अहम माने जाने वाले गृह विभाग का प्रभार शुक्रवार को वापस लेकर इसे एमबी पाटिल को सौंप दिया. सात दिन पहले मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले कांग्रेस से नए मंत्रियों को विभागों का आवंटन करने के दौरान उन्होंने यह फेरबदल किया. 

कांग्रेस की प्रदेश इकाई के नेताओं के लिए विभागों के बंटवारे की प्रक्रिया को पेचीदा होते देख पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने इसे अपनी हरी झंडी दी. मंत्रिमंडल में शामिल किए गए नए मंत्री अपने लिए अहम विभाग चाहते थे वहीं खबरों के मुताबिक वरिष्ठ मंत्री अपने मौजूदा कार्यभार को नहीं छोड़ने पर अड़े हुए थे. बेंगलुरु संबंधित कार्यों के प्रभार को परमेश्वर के पास बरकरार रखते हुए उन्हें कानून एव‍ं संसदीय मामलों का अतिरिक्त प्रभार दिया गया जो इससे पहले ग्रामीण विकास एवं पंचायत राज विभाग देख रहे कृष्ण बायरे गौड़ा के पास था. इसके अलावा आईटी, बीटी, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग का अतिरिक्त प्रभार भी उन्हें सौंपा गया जो इससे पहले उद्योग मंत्री के जे जॉर्ज के पास थे.

कांग्रेस और जेडीएस के बीच कोई विवाद नहीं : कुमारस्वामी
कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने प्रदेश की गठबंधन सरकार के सहयोगियों कांग्रेस और जेडीएस के बीच किसी तरह के विवाद से शुक्रवार को इंकार कर दिया जबकि उनकी अपनी पार्टी जदएस से ही नाराजगी के स्वर उभरे हैं. इस बारे में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘कोई नाराजगी नहीं है…क्या मैं नाराज लगता हूं. उनसे पूछा गया था कि कई मुद्दों पर जेडीएस के कार्यकर्ताओं और नेताओं की कांग्रेस के साथ क्या कोई नाराजगी है. उन्होंने कहा, ‘‘कुछ लोग कुछ मसलों पर चर्चा कर रहे हैं, मैं इसकी जिम्मेदारी नहीं ले सकता हूं.”

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com