Saturday , April 20 2024
कांग्रेस नेता थरूर बोले- BJP लोकसभा चुनाव जीती तो 'हिंदू पाकिस्तान' बन जाएगा भारत

कांग्रेस नेता थरूर बोले- BJP लोकसभा चुनाव जीती तो ‘हिंदू पाकिस्तान’ बन जाएगा भारत

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने बीजेपी पर बड़ा हमला बोला है. शशि थरूर ने कहा है कि अगर बीजेपी 2019 के लोकसभा चुनाव में जीतती है तो वो ‘हिंदू पाकिस्तान’ बनने जैसे हालात पैदा कर देगी. बीजपी ने थरुर के इस बयान पर पलटवार करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मांगी मांगने को कहा है.कांग्रेस नेता थरूर बोले- BJP लोकसभा चुनाव जीती तो 'हिंदू पाकिस्तान' बन जाएगा भारत

शशि थरूर ने क्या कहा है?

केरल के तिरुवनंतपुरम में एक कार्यक्रम में शशि थरूर ने कहा, ‘’2019 में बीजेपी जीती तो वो नया संविधान लिखेगी जो भारत को पाकिस्तान जैसे मुल्क में बदलने का रास्ता साफ करेगा.’’ उन्होंने कहा कि फिर यहां अल्पसंख्यकों के अधिकारों का कोई सम्मान नहीं होगा.’’

 शशि थरूर ने कहा, “बीजेपी हिंदू राष्ट्र के सिद्धांतों को स्थापित करेगी, जो अल्पसंख्यकों की समानता को खत्म कर देगी. वो हिंदू पाकिस्तान बनाएगी. ऐसे भारत का सपना महात्मा गांधी, नेहरू, सरदार पटेल, मौलाना आजाद और स्वतंत्रता संग्राम के महान नायकों ने नहीं देखा था.”

देश और हिंदुओं का अपमान करने का मौका नहीं छोड़ती कांग्रेस- बीजेपी

शशि थरूर के इस बयान पर बीजेपी ने उन्हें जवाब दिया है. बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा है, ”शशि थरूर ने कहा है कि बीजेपी 2019 के लोकसभा चुनाव में जीतती है तो भारत ‘हिंदू पाकिस्तान’ बन जाएगा. शर्मानाक. कांग्रेस देश और हिंदुओं का अपमान करने का कोई मौका नहीं छोड़ती. हिन्दू आतंकवाद से लेकर हिन्दू पाकिस्तान तक कांग्रेस पाकिस्तान परस्ती से बाज नहीं आएगी.”  बीजेपी ने थरुर के इस बयान के लिए राहुल गांधी से मांगी मांगने को कहा है.

पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों को बनाया जाता है निशाना

जिस पाकिस्तान की बात थरूर कर रहे हैं, वहां अल्पसंख्यकों को लगातार निशाना बनाया जाता है. अल्पसंख्यक हिंदू और सिख समुदाय के लोग जुल्म का शिकार बनते हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक, अल्पसंख्यकों पर जुल्म से निटपने में पाकिस्तान की सरकार पूरी तरह से नाकाम है. सेना की आलोचना करने पर और भारत से बेहतर रिश्ते की वकालत करने पर लोग लापता हो जाते हैं.  ये दावा पाकिस्तान मानवाधिकार आयोग ने ‘स्टेट ऑफ ह्यूमन राइट्स इन 2017’ की वार्षिक रिपोर्ट में किया है.

साल 1947 में पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों की आबादी 20% थी. साल 1998 तक आते आते घटकर सिर्फ 3% से थोड़ी ज्यादा है. पाकिस्तान में कुल 36 लाख 30 हजार अल्पसंख्यक वोटर हैं. जिसमें सबसे ज्यादा 17 लाख 70 हजार हिंदू वोटर हैं. 16 लाख 40 हजार ईसाई वोटर हैं और सिर्फ 8 हजार 852 सिख वोटर हैं.

कौन हैं शशि थरूर?

थरूर पूर्व राजनयिक और कांग्रेस के बड़े नेता हैं. थरूर संयुक्त राष्ट्र में काम कर चुके हैं. वह  साल 2009 से तिरुवनंतपुरम से सांसद हैं. थरूर यूपीए सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं. आईपीएल विवाद को लेकर शशि थरूर अपनी कुर्सी भी गवां चुके हैं. थरूर को फिलहाल पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत मामले में अग्रिम जमानत मिली हुई है. थरूर पर सुनंदा को खुदकुशी को उकसाने का आरोप है.

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com