Thursday , April 25 2024

काशी को क्योटो बनाने के पीएम के वायदे निकले झूठे: जदयू प्रवक्ता

rrpपटना । जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आज वाराणसी की सभा पर सवाल उठाते हुए पूछा है कि क्या उन्हें वाराणसी की जनता से काशी को क्योटो बनाने का वायदा याद है ? क्योटो कभी जापान की राजधानी हुआ करता था ।  अपने अप्रतीम बौद्ध मंदिरों, राजसी महलों एवं अद्वितीय बाग़ों के लिए पूरी दुनिया के पर्यटकों का पसंदीदा स्थल माना जाता है ।

मोदी जी ने लोकसभा चुनाव में वाराणसी को क्योटो शहर की तर्ज़ पर अत्याधुनिक शहर बनाने का वायदा किया था लेकिन परिणाम ढाक के तीन पात हैं ।जदयू प्रवक्ता राजीव प्रसाद ने मंगलवार को यहां कहा कि मोदी जी को तो याद भी होगा कि उन्होंने अपने मतदाताओं से मां गंगा के बुलावे पर काशी आने की भावनात्मक वजह की चर्चा अत्यंत मार्मिक अन्दाज़ में की थी, लेकिन गंगा इन ढाई वर्षों में और भी मैली हो गयी है ।

गंगा की सफ़ाई काग़ज़ों पर ही हो रही है, ज़मीन पर कोई सकारात्मक कार्य नहीं हो पाया है । मोदी जी भदोहि के क़ालीन उद्योग की बेहतरी पर लम्बे वायदे कर चुके हैं, लेकिन लोग इन आश्वासनों को ज़मीन पर उतरता नहीं देख पाये हैं ।

श्री प्रसाद ने कहा कि मोदी जी के लोक लुभावन वायदों पर यक़ीन करके न केवल वाराणसी की जनता ने उन्हें जिताया बल्कि 72 सांसद जीताकर उन्हें एक अभूतपूर्व जनादेश भी दिया, लेकिन आज उत्तर प्रदेश के लोग मोदी जी से निराश हैं।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com