Thursday , April 25 2024

कृष्णा गुट के अपना दल ने दिये सपा गठजोड़ में शामिल होने के सिंग्नल

ातपलखनऊ,। उत्तर प्रदेश के कुर्मी मतदाताआओं में प्रभाव रखने वाले अपना दल ने समाजवादी पार्टी नीत गठबंधन में शामिल होने की इच्छा जतायी है।

अपना दल के कृष्णा पटेल की अगुवाई वाले धडे ने दो दिन पहले दिल्ली में कांग्रेस और सपा के शीर्ष नेतृत्व से बातचीत में यह पेशकश की।

अपना दल के संस्थापक सदस्य मानसिंह पटेल ने आज यहां संवाददाताओं को बताया कि दो दिन पहले पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पटेल और उपाध्यक्ष पल्लवी पटेल ने दिल्ली में सपा तथा कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात कर उत्तर प्रदेश में बन रहे महागठबंधन में शामिल होने की इच्छा जतायी है।

उन्होंने बताया कि अपना दल ने 64 सीटों पर चुनाव लडने की इच्छा व्यक्त की है। कांग्रेस तथा सपा के शीर्ष नेतृत्व ने अपना दल की पेशकश पर गौर करने का आश्वासन दिया है। पटेल ने बताया कि उनका दल चाहता है कि आगामी विधानसभा चुनाव में धर्मनिरपेक्ष मतों का बंटवारा ना हो।

उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि अगर गठबंधन नहीं हो पाता है तो उनकी पार्टी पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत 150 सीटों पर लडेगी। मालूम हो कि अपना दल के दो धडे हैं, जिसमें एक धडा केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल की अगुवाई वाला है जबकि दूसरा उनकी मां कृष्णा पटेल के नेतृत्व में है।

विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस और सपा का गठबंधन होने जा रहा है। इसकी औपचारिक घोषणा एक-दो दिन में होने की संभावना है। माना जा रहा था कि इस गठबंधन में रालोद भी शामिल होगा लेकिन सीटों पर बात न बन पाने की वजह से वह इस गठबंधन का हिस्सा नहीं बन पाएगा।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com